Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में पट्टे देने में बाधा डालने वाले होंगे निलम्बित-धारीवाल

कोटा 04 जून (वार्ता)। राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जिस जमीन पर लोग बरसों से अपना आशियाना बना कर रहे हैं,उस जमीन का पट्टा देना राज्य सरकार का सपना है और सरकार की इस योजना को लागू करने में यदि किसी अधिकारी में बाधा डालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।
श्री धारीवाल ने आज यहां अपने निर्वाचन क्षैत्र कोटा विधानसभा (उत्तर) के वार्ड़ 27 में ..हाथ से हाथ जोड़ो.. यात्रा के दौरान जगह-जगह लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रदेश के हर रहवासी को उसे उस भूखंड का बता देना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि उसे शत-प्रतिशत पट्टा देने की मंशा के साथ राज्य सरकार के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर में स्वायत्तशासी निकाय प्रशासन न केवल शहरों के संग अभियान छेड़े हुए हैं और वहां शिविर लगाकर वही पट्टे देने की प्रक्रिया को पूरा कर लोगों को पट्टे दिए जा रहे हैं बल्कि घर जाकर पट्टे बाटे जाने की भी व्यवस्था तक की गई है।
श्री धारीवाल ने चेतावनी दी कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न छूट एवं नियमों में शिथिलता के बावजूद आवेदकों से अधिकारी-कर्मचारी के पट्टा बनाने में लापरवाही एवं दस्तावेजों को लेकर फाइलों पर नियम विरुद्ध नोट लगाने की शिकायत मिली तो जिम्मेदार अधिकारी सख़्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image