Friday, Mar 29 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा संभाग के 1.22 लाख लाभार्थियों के खाते में पहुंचेगी गैस सब्सिडी

कोटा, 04 जून (वार्ता) राजस्थान के कोटा संभाग में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना से 1 लाख 22 हजार 483 उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।
इन उपभोक्ताओं के खातों में सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीधे बैंक खातों में गैस सब्सिडी योजना को हस्तांतरित कर मंहगाई से राहत के संकल्प को पूरा करेंगे जिनमें कोटा के 27 हजार 509, बारां के 29 हजार 246, बूंदी के 26 हजार 613 तथा झालावाड़ के 39 हजार 115 उपभोक्ताओं को प्रत्यक्ष लाभ का हस्तांतरण किया जाएगा।
जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री गहलोत बटन दबाकर एक साथ प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 60 करोड़ रूपए का लाभ हस्तांतरित करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर 10 लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।
कोटा में लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम का लाइव प्रसारण यूआईटी ऑडिटोरियम में किया जायेगा जिसमें जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी एवं योजना के लाभार्थी उपस्थित रहेंगे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव से जुड़ेंगे। कार्यक्रम में महंगाई राहत कैम्पों तथा इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना पर आधारित वीडियो फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा।
प्रदेश में इस योजना के पात्र उपभोक्ताओं में से 22 लाख उपभोक्ताओं ने इस वर्ष अप्रेल माह में रिफिल बुक कराया। इनमें से महंगाई राहत कैंपों में पंजीयन करा चुके 14 लाख उपभोक्ताओं के खाते में सोमवार को मुख्यमंत्री श्री गहलोत सीधे लाभ का हस्तांतरण करेंगे। जैसे-जैसे शेष उपभोक्ता राहत कैंपों में अपना पंजीयन कराएंगे उनके खातों में भी लाभ का हस्तांतरण कर दिया जाएगा।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image