Thursday, Jun 20 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खड़गे और राहुल 23 सितंबर को करेंगे राजस्थान में कांग्रेस के नये भवन का शिलान्यास

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े तथा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 सितम्बर को जयपुर में कांग्रेस के नये भवन का शिलान्यास करेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को यहां नवीन भवन के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने के बाद मीडिया को बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवीन भवन के लिए नक्शा पास हो गया और जमीन का कब्जा भी ले लिया गया है और अब इसका शिलान्यास का कार्यक्रम हैं। उन्होंने बताया कि शिलान्यास के लिए रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित हमने श्री खड़गे और श्री राहुल गांधी से निवेदन किया हैं और उनके द्वारा यह शिलान्यास 23 सितंबर को किया जाना प्रस्तावित हैं। श्री डोटासरा ने बताया कि कार्यक्रम में संगठन के सक्रिय नेताओं सहित पूरी कांग्रेस शामिल होगी1
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि 23 सितम्बर को श्री खड़गे और श्री राहुल गांधी के जयपुर आने के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के लिए सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर श्री डोटासरा की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सम्भाग प्रभारी उपाध्यक्ष, जिला प्रभारी महासचिव एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक हुई।
श्री चतुर्वेदी ने बताया कि बैठक में श्री डोटासरा ने सभी उपस्थित प्रभारी पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों को अवगत कराया कि 23 सितम्बर को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवीन भवन के शिलान्यास कांग्रेस श्री खडग़े एवं श्री राहुल गॉंधी द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बूथ अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश पदाधिकारियों का संयुक्त सम्मेलन भी आयोजित होगा।
उन्होंने बताया कि श्री डोटासरा के निर्देशानुसार सम्मेलन में संगठन के पदाधिकारी जिसमें जिला, ब्लॉक, मण्डल एवं बूथ के अध्यक्ष तथा कार्यकारिणी के पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके लिये प्रभारी पदाधिकारी एवं जिलाध्यक्ष रूपरेखा तैयार कर बूथ अध्यक्षों की सूची 20 सितम्बर तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेंगे। सम्मेलन में प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष एवं बूथ अध्यक्षों को पार्टी द्वारा जारी
पहचान पत्र भी दिये जायेंगे।
जोरा
वार्ता
image