Thursday, Dec 7 2023 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन दिवसीय निर्माण एण्ड नोलेज एक्सपो नेक्सनोज़ 29 से आयोजन

उदयपुर 19 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में लोटस एसोसिएट्स की ओर से 29 सितम्बर से नेक्सनोज़ का निर्माण एण्ड नोलेज एक्सपो का आयोजन किया जायेगा।
लोटस एसोसिएट्स के कमलेश शर्मा ने बताया कि वर्ष 2018 से निरंतर आयोजित होने वाले इस नेक्सनोज़ (निर्माण एक्सपो एंड नॉलेज सेशन) एक्सपो में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन और इंटीरियर कार्याे से संबंधित मटेरियल और नई टेक्नोलॉजी संबंधित कंपनीज़ ही हिस्सा लेती है, साथ ही इसी विषय पर आधारित नेशनल लेवल की कांफ्रेंस के आयोजन भी होते है।
कांफ्रेंस में देश के विभिन्न शहरों जैसे चंडीगढ़, दिल्ली, इंदौर, मुम्बई, विशाखापट्टनम, अहमदाबाद, से और राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद और स्थानीय आर्किटेक्ट, इंजीनियर, इंटीरियर डिज़ाइनर के साथ क्षेत्र से जुड़े कई अनुभवी पेशेवर हिस्सा लेते है और एडवांस आर्किटेक्चर पर आधारित नॉलेज सेशन्स आयोजित किये जाते है।
तीन दिवसीय कार्यक्रम में अन्य शहरों से आने वाले अतिथियों के लिए होटल रैडिसन में व्यवस्था की गई है, साथ ही उदयपुर के किसी ऐतिहासिक स्थल पर हेरिटेज वॉक का आयोजन होगा, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा और नाथद्वारा स्थित विश्वास स्वरूपं -शिव मूर्ति के भ्रमण का विशेष आयोजन इसमें शामिल है। इस प्रकार ये आयोजन पुनः उदयपुर के लिए एक और विशेषता स्थापित करता है।
रामसिंह
वार्ता
image