Wednesday, May 22 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एम्स जोधपुर में फार्माकोविजिलेंस सप्ताह का आयोजन

जोधपुर, 19 सितंबर (वार्ता) फार्माकोलॉजी विभाग एम्स जोधपुर ने 17 से 23 सितंबर तक फार्माकोविजिलेंस पर सार्वजनिक और स्वास्थ्य कर्मियों की जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए गतिविधियों और प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला आयोजित की है।
इस वर्ष के राष्ट्रीय फार्माकोविजिलेंस सप्ताह का विषय ‘फार्माकोविजिलेंस में जनता के विश्वास को बढ़ावा देना’ है। एम्स जोधपुर के फार्माकोलॉजी विभाग की आचार्य और विभागाध्यक्ष डॉ. स्नेहा अंबवानी और फार्माकोलॉजी विभाग के आचार्य डॉ. सुरजीत सिंह के निर्देशन में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। मंगलवार को फार्माकोविजिलेंस पर जागरूकता पैदा करने के लिए एम्स ओपीडी में पूछताछ डेस्क लगाया गया जो पूरे सप्ताह कार्यशील रहेगा।
फार्माकोलॉजी विभाग के एसआर और जेआर ने नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया, जिसमें प्रतिकूल दवा प्रतिक्रिया रिपोर्टिंग और निगरानी के महत्व पर प्रकाश डाला गया। एम्स जोधपुर के कार्यकारी निदेशक डॉ. माधवानंद कर ने दवाओं की सुरक्षा और दवा से संबंधित दुष्प्रभावों की रिपोर्टिंग पर मरीजों, संकाय, जेआर, एसआर को संबोधित किया। "फार्माकोविजिलेंस में जन भागीदारी" विषय पर ई-पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई।
क्विज़ प्रतियोगिता, एनीमेशन वीडियो प्रतियोगिता और फार्माकोविजिलेंस प्रोग्राम ऑफ इंडिया पर व्याख्यान भी आयोजित किए जाएंगे। सप्ताह के समापन पर विजेताओं को ट्राफियां और प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगें।
जोरा
वार्ता
image