Friday, Jun 21 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुम्बई से काठगोदाम, कानपुर अनवरगंज के मध्य विशेष रेलगाड़ी का संचालन

कोटा 30 सितम्बर (वार्ता) रेलवे प्रशासन ने त्योहारी सत्र को देखते हुए अतिरिक्त यात्री भार को कम करने के उद्देश्य से कोटा मंडल होकर दो विशेष रेलगाड़ियों के संचालन का निर्णय किया है।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुम्बई सेन्ट्रल-काठगोदाम-मुम्बई सेन्ट्रल के मध्य विशेष यात्री रेलगाड़ी संख्या 09075 मुम्बई सेन्ट्रल से काठगोदाम प्रत्येक बुधवार 4 अक्टूबर से 27 दिसम्बर तक एवं गाड़ी संख्या 09076 काठगोदाम से मुम्बई सेन्ट्रल प्रत्येक गुरूवार 5 अक्टूबर से 28 दिसम्बर तक दोनों दिशाओं में 13-13 फ़ेरे चलाया जायेगा इस गाड़ी में सभी प्रकार के कुल 18 कोच होंगे।
यह गाड़ी दोनों दिशाओं मुम्बई सेन्ट्रल एवं काठगोदाम के मध्य वोरीवली, वापी, वलसाड़, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज, बदौन, बरेली, बरेली सिटी, इज्जतनगर, बहेरी, किच्छा, लालकुवां एवं हल्दवानी स्टेशनों पर रुकेगी।
इसी तरह मुम्बई सेन्ट्रल-कानपुर अनवरगंज-मुम्बई सेन्ट्रल के मध्य विशेष यात्री रेलगाड़ी संख्या 09185 मुम्बई सेन्ट्रल से कानपुर अनवरगंज सात अक्टूबर से 30 दिसम्बर तक एवं गाड़ी संख्या 09186 कानपुर अनवरगंज से मुम्बई सेन्ट्रल प्रत्येक आठ अक्टूबर से 31 दिसम्बर तक 13-13 ट्रिप चलाया जायेगा इस गाड़ी में विभिन्न श्रेणी के कुल 24 कोच होंगे।
सूत्रों ने बताया कि यह गाड़ी मुम्बई सेन्ट्रल एवं कानपुर अनवरगंज के मध्य वोरीवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, मथुरा कैंट, हाथरस सिटी, कासगंज, फरूखाबाद, कन्नौज एवं बिहौर स्टेशनों पर रुकेगी।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में रेलवे परियोजनाओं के पूरा होने से यात्री सुविधाओं का होगा विस्तार-भजनलाल

राजस्थान में रेलवे परियोजनाओं के पूरा होने से यात्री सुविधाओं का होगा विस्तार-भजनलाल

20 Jun 2024 | 11:45 PM

जयपुर, 20 जून (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में रेल विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है और गत दस वर्षों में राजस्थान के लिए अनेक रेल विकास परियोजनाओं की सौगात दी गई है, जिनके निरंतर मूर्त रूप लेने से प्रदेश में रेलवे सुविधाओं का विस्तार हो रहा है।

see more..
महिला शक्ति के सुझावों से तय होगी राजस्थान के विकास की दिशा- भजनलाल

महिला शक्ति के सुझावों से तय होगी राजस्थान के विकास की दिशा- भजनलाल

20 Jun 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 20 जून (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश को विकसित एवं अग्रणी बनाने में महिला वर्ग की समान भागीदारी आवश्यक बताते हुए कहा है कि महिला शक्ति के सुझावों से राजस्थान के विकास की दिशा तय होगी।

see more..
राजस्थान सरकार महिलाओं और युवाओं के कल्याण के लिए कटिबद्ध-दिया कुमारी

राजस्थान सरकार महिलाओं और युवाओं के कल्याण के लिए कटिबद्ध-दिया कुमारी

20 Jun 2024 | 10:36 PM

जयपुर 20 जून (वार्ता) राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राज्य सरकार को महिलाओं और युवाओं के कल्याण के लिए कटिबद्ध बताते हुए कहा है कि वह महिलाओं के सशक्तिकरण एवं समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

see more..
image