Monday, Feb 26 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा के राजावत की निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा

कोटा,06 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के कोटा में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के वरिष्ठ नेता भवानी सिंह राजावत ने आगामी विधानसभा आम चुनाव में उन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से बगावत कर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की सोमवार को घोषणा कर दी।
श्री राजावत ने पार्टी से अपना चार दशकों पुराना नाता छूटने पर गहरा अफसोस तो जताया लेकिन कहा कि कार्यकर्ताओं और जनता के मान सम्मान के लिए यह उनकी अपनी लड़ाई है और इसीलिए वह चुनाव मैदान में उतरे हैं। वह जनप्रतिनिधि है और जनता से जुड़े रहकर ही जनता की समस्याओं को समझ कर उन्हें हर मंच से उठाना चाहते हैं। इसलिए एक बार फिर जनता के बीच हैं।
श्री राजावत ने नामांकन के आखिरी दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कोटा जिले की लाडपुरा विधानसभा सीट से अपना दूसरा नामांकन पर्चा भरा। इसके पहले वह शनिवार को भाजपा के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था। तब श्री राजावत ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा था कि यदि रविवार शाम तक भाजपा नेतृत्व ने लाडपुरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी को नहीं बदला तो वे सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी ने उनके दावे को नकारते हुए अपनी मौजूदा विधायक कल्पना देवी को एक बार फिर से लाडपुरा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है तो उन्होंने अपनी घोषणा के अनुसार चुनाव मैदान में ताल ठोक दी है।
श्री राजावत वर्ष 2003 से इस विधानसभा सीट पर लगातार 15 साल तक विधायक रहे हैं। वर्ष 2003 में पहली बार यहां से विधायक चुने जाने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उन्हें अपना संसदीय सचिव (जनसंपर्क विभाग) बनाया था। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में लाडपुरा विधानसभा सीट से अपना आखिरी चुनाव वर्ष 2013 में जीता था। पिछले विधानसभा चुनाव में वर्ष 2018 में पार्टी ने उनके स्थान पर कोटा के पूर्व राजपरिवार की सदस्य कल्पना देवी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था।
सं जोरा
वार्ता
More News
भारतीय रेल के साथ अजमेर को  मिली नई रफ्तार-देवनानी

भारतीय रेल के साथ अजमेर को मिली नई रफ्तार-देवनानी

26 Feb 2024 | 8:11 PM

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सोमवार का दिन रेलवे के विकास और विस्तार की दृष्टि से ऐतिहासिक रहा है और भारतीय रेल के साथ अजमेर को नई रफतार मिली है।

see more..
भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

26 Feb 2024 | 8:08 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर में एक कार्यक्रम से लौटते समय बीच रास्ते में रूक कर चाय की थड़ी पर आम आदमी की तरह चाय का आनंद लिया।

see more..
image