Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भिवाड़ी से पाकिस्तान गई अंजू छह माह बाद लौटी भारत

अलवर 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के भिवाड़ी से गत जून माह में पाकिस्तान में अपने फेसबुक प्रेमी से मिलने गई अंजू की आज वतन वापसी हो गई लेकिन वह अभी भिवाड़ी नहीं पहुंची है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अंजू देर रात बाघा बॉर्डर पहुंची और वहां पर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में शादी करने के बाद अंजू की मानसिक स्थिति सही नहीं है और उसे अपने बच्चों की याद आ रही थी इसलिए वह अभी अस्थाई तौर पर भारत आई है। जून 2023 में पाकिस्तानी फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह के प्रेम में फंसकर अपने घर पर बिना बताए दो बच्चों और पति अरविंद को छोड़कर वह अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान चली गई और वहां जाकर उसने अपने फेसबुक प्रेमी नसरुल्ला से निकाह कर लिया।
भिवाड़ी की रहने वाली अंजू के एक 15 साल की बेटी और 4 साल का बेटा है जिसको छोड़कर वह पाकिस्तान चली गई थी। पहले तो यह बताया गया था कि वह तीन-चार दिन में वापस आ जाएगी लेकिन उसने वहां अपने प्रेमी नसरुल्ला से शादी कर ली और इस्लाम धर्म कबूल कर अपना नाम फातिमा रख लिया। वहां पर वह अपने पति नसरुल्ला के साथ रहने लगी।
इधर अंजू के भारतीय पति अरविंद ने अंजू के खिलाफ भिवाड़ी थाने में धोखाधड़ी से दूसरी शादी करने और जान से मारने करने सहित कई मुकदमे दर्ज कर रखे हैं। बताया जा रहा था कि पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह से अंजू ने कई बार भारत जाने की बात कही लेकिन वीजा प्रॉब्लम के कारण वह भारत वापस नहीं हो पा रही थी, पहले यह बताया गया कि अक्टूबर में वह वापस आ जाएगी लेकिन वीजा के कारण नहीं आई।
अब नवंबर के अंत में वह भारत पहुंची है और बाघा बॉर्डर पर बीती रात को पहुंच गई। भारत में पहुंचने के बाद उसको पुलिस से सामना करना होगा। उसके भारतीय पति अरविंद द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ेगा। यह भी बात सामने आई थी कि अंजू और अरविंद में 10 साल से वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण चल रहा था इसलिए उसने अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्ला के साथ दोस्ती बढ़ाई और किसी कंपनी की मार्केटिंग के जरिए यह दोस्ती हुई थी। अंजू भी भिवाड़ी में किसी कंपनी में नौकरी करती थी और पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह के कहने पर वह पाकिस्तान चली गई वहां जाकर अंजू ने शादी कर ली।
इस संबंध में जब अंजू के भारतीय पति अरविंद से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है और घर पर कोई भी नहीं है। ताला लटका हुआ है। अरविंद और उसके बच्चों का भी कोई पता नहीं है, कहां है।
सं रामसिंह
वार्ता
More News
45 हजार करोड़ की ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान के लिए साबित होगी जीवनदायिनी-भजनलाल

45 हजार करोड़ की ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान के लिए साबित होगी जीवनदायिनी-भजनलाल

25 Feb 2024 | 8:19 PM

जयपुर, 25 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि 45 हजार करोड़ रूपए की संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना (एकीकृत ईआरसीपी) पूर्वी राजस्थान के लिए जीवनदायिनी साबित होगी।

see more..
ईआरसीपी का नाम बदलकर लोगों को किया जा रहा है गुमराह-गहलोत

ईआरसीपी का नाम बदलकर लोगों को किया जा रहा है गुमराह-गहलोत

25 Feb 2024 | 8:09 PM

भरतपुर 25 फरवरी (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) का नाम बदलकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ईआरसीपी का नाम बदलने की नौबत क्यों आई।

see more..
image