Monday, Feb 26 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुष्कर-मेड़ता रेलवे लाइन को मिली मंजूरी

अजमेर 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के निकट पुष्कर-मेड़ता
रेलवे लाइन को मंजूरी मिल गई है।
केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने फोन पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को इस मंजूरी की जानकारी दी है।
सांसद श्री चौधरी ने बताया कि पुष्कर-मेड़ता रेल लाइन के बनने से बीकानेर का सीधा संपर्क होगा। उन्होंने इस लम्बित मुद्दे को लोकसभा में उठाया था। आज इसकी मंजूरी की जानकारी मिली है।
उन्होंने बताया लंबे समय से पुष्कर .मेड़ता रेल लाईन के बनने की मांग हो रही थी। इस विषय पर लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान रेल मंत्री से इस सम्बंध में तारांकित प्रश्न के माध्यम से भी इस रेल लाइन को बनने की मांग रखी थी और इसके माध्यम से होने वाले फायदों से भी अवगत कराया गया था। साथ ही रेल मंत्री के अजमेर आगमन पर भी पुष्कर- मेड़ता रेल लाइन की मांग रखी थी।
इस रेल लाइन के बनने से सम्पूर्ण उत्तरी भारत का अजमेर एवं गुजरात से सीधा सम्पर्क हो जायेगा। जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, बीकानेर का रेलमार्ग आमजन को उपलब्ध होगा। पुष्कर (अजमेर) से मेडता (नागौर) रेल लाईन प्रोजेक्ट के लिए चालू वित्तिय वर्ष 2021-22 में ‘‘केबिनेट कमेटी ऑफ इॅकोनोमिक अफेेयर्स (सीसीईए)‘‘ में आवश्यक बजट स्वीकृत कराने हेतु भागीरथ चौधरी के प्रयास अब रंग लाये है।
सं रामसिंह
वार्ता
More News
भारतीय रेल के साथ अजमेर को  मिली नई रफ्तार-देवनानी

भारतीय रेल के साथ अजमेर को मिली नई रफ्तार-देवनानी

26 Feb 2024 | 8:11 PM

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सोमवार का दिन रेलवे के विकास और विस्तार की दृष्टि से ऐतिहासिक रहा है और भारतीय रेल के साथ अजमेर को नई रफतार मिली है।

see more..
भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

26 Feb 2024 | 8:08 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर में एक कार्यक्रम से लौटते समय बीच रास्ते में रूक कर चाय की थड़ी पर आम आदमी की तरह चाय का आनंद लिया।

see more..
महिला एवं बाल विकास विभाग तथा चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फंड फाउंडेशन के बीच हुआ एमओयू

महिला एवं बाल विकास विभाग तथा चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फंड फाउंडेशन के बीच हुआ एमओयू

26 Feb 2024 | 8:04 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की मौजूदगी में महिला एवं बाल विकास विभाग एवं चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फंड फाउंडेशन (सीआईएफएफ ) के बीच फिर पांच साल के लिए समझौता हुआ है।

see more..
image