Friday, Mar 1 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में पूर्ण बहुमत की बनेगी कांग्रेस की सरकार-डोटासरा

जयपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने दावा किया है कि इस बार मतदाताओं ने कांग्रेस सरकार के कार्य एवं उसकी योजनाओं से प्रभावित होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने से प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ पुनः कांग्रेस की सरकार बनेगी।
श्री डोटासरा ने दिल्ली प्रवास पर जाने से पूर्व बुधवार को यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में यह दावा किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार द्वारा किए गए कार्य तथा सत्ता एवं संगठन के समन्वय के साथ कांग्रेस ने जनता के बीच रहकर सुख-दुःख में भागीदारी निभायी, जनता की सेवा की है, सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया है, उन ऊर्जावान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बल पर कांग्रेस पार्टी प्रदेश में पुनः सरकार बनाएगी।
उन्होंने आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश के मतदाताओं ने लोकतंत्र के पर्व में अधिकाधिक संख्या में मतदान करते हुए पिछली बार हुए मतदान से अधिक संख्या में वोट डाला। इसी तरह प्रदेश में निर्वाचन आयोग में कार्यरत तथा अन्य विभागों के कार्यरत कार्मिक जिन्होंने प्रदेश के विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में अपनी भूमिका निभाई। उन्होनें कहा कि राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों एवं गुड गर्वनेन्स का मॉडल देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है और देश की अन्य सरकारें इस शासन का अंगीकार करना चाहती है, इसलिए राजस्थान की जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो चार हजार किलोमीटर की यात्रा निकालकर मुद्दें उठाये उनका समर्थन करते हुए नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने के सिद्धान्त पर समर्थन जताते हुए अधिकाधिक मतदान करने के लिए प्रदेशवासियों ने प्रेरित होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।
उन्होनें कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लागू की गई 10 गारंटिया तथा पुनः सरकार बनने पर सात
गारंटियां और दी जायेगी, उन पर जनता ने विश्वास कर अधिकाधिक संख्या में कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।
श्री डोटासरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आपसी फूट एवं कलह थी और विपक्ष की भूमिका निभाने में भी वह असफल रही, जिससे जनता में भाजपा के प्रति नाराजगी भी देखी गई।
जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान की भाजपा सरकार जनता को कर रही भ्रमित-डोटासरा

राजस्थान की भाजपा सरकार जनता को कर रही भ्रमित-डोटासरा

29 Feb 2024 | 11:24 PM

जयपुर, 29 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि उसके द्वारा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) तथा गत 17 फरवरी को यमुना के जल के लिए हरियाणा सरकार से जो समझौता किया गया है उसे सार्वजनिक कर जनता को सच्चाई से अवगत कराया जाना चाहिए।

see more..
विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी होंगे सम्‍मानित-देवनानी

विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी होंगे सम्‍मानित-देवनानी

29 Feb 2024 | 11:13 PM

जयपुर, 29 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि गणतन्त्र दिवस और स्वतन्त्रता दिवस पर विधानसभा में आयोजित समारोह में विधानसभा सचिवालय के उत्कृष्ट अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

see more..
image