Monday, Feb 26 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा में आय से अधिक संपत्ति के मामले में अभियंता के यहां छापा

कोटा, 29 नवम्बर (वार्ता)। राजस्थान के में कोटा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कोटा नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियंता कमल मीणा के आवास, कार्यालय एवं एक हॉस्टल में बुधवार को एक साथ छापा मारकर आय से अधिक संपत्ति के मामले से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार कोटा में चंबल रिवर फ्रंट पर विश्व के सबसे बड़े घंटे को लगाने वाली फर्म के ठेकेदार इंजीनियर देवेंद्र आर्य और उनके एक सहयोगी छोटू की पिछले दिनों घंटा का काम करते समय गिरने से हुए हादसे में मौत के बाद इंजीनियर के पुत्र ने कोटा नगर विकास न्यास के अधिकारियों पर घंटे से संबंधित कार्य को पूरा करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था और मोल्ड़ बॉक्स से निकालने की प्रक्रिया के दौरान गत 19 नवम्बर की दोपहर कार्य करते समय उंचाई से नीचे गिर जाने के हादसे में इंजीनियर देवेंद्र आर्य एवं उनके सहयोगी रामकेश उर्फ़ छोटू की मौत हो गई थी।
ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि न्यास के अधिशासी अभियंता कमल मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने के संकेत मिलने के बाद जयपुर से आई टोली ने आज सवेरे उसके कल्पना चावला सर्कस के पास स्थित आवास, बोरखेड़ा के उनके एक हॉस्टल और सीएड़ी के पास स्थित न्यास के कार्यालय में एक साथ छापे की कार्रवाई की जिसमें दो दर्जन से भी अधिक स्थानों पर आवासीय, कृषि योग्य भूमि के मालिकाना हक़ के दस्तावेज के अलावा उसके आवास के आवास और लॉकर से डेढ़ किलो से भी अधिक चांदी और सहित सोने के अन्य जेवरात भी मिले हैं।
सं रामसिंह
वार्ता
More News
भारतीय रेल के साथ अजमेर को  मिली नई रफ्तार-देवनानी

भारतीय रेल के साथ अजमेर को मिली नई रफ्तार-देवनानी

26 Feb 2024 | 8:11 PM

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सोमवार का दिन रेलवे के विकास और विस्तार की दृष्टि से ऐतिहासिक रहा है और भारतीय रेल के साथ अजमेर को नई रफतार मिली है।

see more..
भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

भजनलाल ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद

26 Feb 2024 | 8:08 PM

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर में एक कार्यक्रम से लौटते समय बीच रास्ते में रूक कर चाय की थड़ी पर आम आदमी की तरह चाय का आनंद लिया।

see more..
image