Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूर्ववर्ती सरकार के समय की गई चिकित्सा उपकरण खरीद की होगी जांच-खींवसर

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय हुई चिकित्सा उपकरणों की खरीद की जांच कराई जाएगी।
श्री खींवसर शून्यकाल में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के विधायक हनुमान बेनीवाल के स्थगन प्रस्ताव के तहत अस्पतालों के लिए खरीदी गई डायलिसिस मशीनों में भ्रष्टाचार का के मुद्दे पर दिए अपने जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक कर और फाइल मंगवाकर उनके द्वारा प्रकरण की जानकारी प्राप्त की गई है। इसमें पाया गया है कि पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री के हस्ताक्षर से यह खरीद की गई थी। उन्होंने कहा कि यदि जरूरी हुआ तो राज्य सरकार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) से इस प्रकरण की जांच कराएगी।
इससे पहले श्री बेनीवाल ने अधिक कीमतों पर चिकित्सा उपकरणों की खरीद का मामला उठाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय चुनाव आचार संहिता लगने के बाद डायलिसिस मशीने अधिक कीमतों में खरीदी गई। उन्होंने सरकार से इस पर जवाब देने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले की एसीबी से जांच कराई जान चाहिए।
जोरा
वार्ता
image