Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर की भर्ती के शिविर

अजमेर, 30 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर संभाग के केकड़ी जिले में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर के रूप में भर्ती करने
के लिए जिला तथा ब्लॉक स्तर पर भर्ती शिविर का आयोजन पांच फरवरी से किया जायेगा।
सिक्योरिटी एण्ड इण्टेलीजेंस सर्विसेज की केन्द्रीय प्रशिक्षण अकादमी के भर्ती अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त 65 वर्ष की आयु तक स्थाई रोजगार प्रदान किया जाएगा। सुरक्षा जवान का मासिक वेतन 12 हजार से 22 हजार, सुरक्षा सुपरवाइजर का वेतन 16 हजार से 28 हजार तक होगा।
उन्होंने बताया कि नियुक्त कार्मिकों को पीएफ, ईएसआईसी, बोनस, मेडिकल सुविधा, इन्श्योरेन्स, सालाना वेतन वृद्धि, दुर्घटना बीमा, आवास एवं मेस आदि की सुविधायें दी जायेंगी। प्रशिक्षण के पश्चात भारत सरकार के ऎतिहासिक स्थल एवं प्रतिष्ठित औद्योगिक संस्थानों बहुराष्ट्रीय क्षेत्र के साथ-साथ आईटी सेक्टर ,होटल ,हॉस्पिटल ,बैंकिंग ,शिक्षण संस्थान, माइंस, टेलीकॉम जैसे 20 हजार से भी अधिक संस्थानों में स्थायी नियुक्ति दी जायेगी।
उन्होंने बताया कि भर्ती में सुरक्षा कर्मियों के 425 पदों और सुरक्षा पर्यवेक्षक के 75 पदों पर भर्ती की जाएगी। चयनित होने पर ऑनलाइन भर्ती स्थल पर ही चयनित अभ्यर्थियों से 500 रुपये प्रॉस्पेक्टस (फॉर्म शुल्क) पंजीकरण शुल्क लिया जायेगा।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image