Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुत्री की छात्रवृति के लिए जेल परिसर में कराई बंदी की केवाईसी

कोटा, 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में कोटा के जिला मजिस्ट्रेट डॉ. रविन्द्र गोस्वामी के निर्देश पर छात्रवृति योजना का लाभ लेकर मेडिकल की पढाई कर रही छात्रा की कारागृह में बंद उसके पिता की जेल परिसर में ही केवाईसी कराकर राहत दी गई।
कोटा के श्रीरामनगर निवासी मनोज कुमार ने इस संबंध में बुधवार को जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष दैनिक जनसुनवाई में अपनी चचेरी बहिन कनक को छात्रवृति के लिए उसके पिता की जेल में केवाईसी के लिए निवेदन किया था।
जिला मजिस्ट्रेट ने प्रकरण को गंभीरता से सुनते हुए संवेदनशील पहल कर ई-मित्र संचालक को जेल परिसर में जाकर छात्रा के पिता की केवाईसी कराने के निर्देश दिए। इस पर बुधवार को ही जेल परिसर में जाकर बंदी की केवाईसी की गई। इससे उक्त छात्रा को अब छात्रवृति का लाभ मिल सकेगा।
प्रार्थी ने बताया कि उसकी चचेरी बहन कनक सीकर मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत है। पिता जेल में बंद हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। छात्रवृति के सहारे ही वह पढाई जारी रख पा रही है। पिता के जेल में होने से दस्तावेजों की केवाईसी में समस्या आ रही है जबकि छात्रवृति के लिए यह जरूरी है।
सं रामसिंह, संतोष
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image