Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा जिले में 84 कार्यालयों में 504 अधिकारी-कर्मचारी मिले गैर हाजिर

कोटा 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के कोटा जिले में विभिन्न सरकारी कार्यालयों के औचक निरीक्षण के दौरान 84 कार्यालयों में 504 अधिकारी, कर्मचारी मिले गैर हाजिर मिले।
कोटा के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक (समसा) , देवस्थान विभाग एवं जिले में मंडाना के जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालयों में तो सभी गैर हाजिर पाए गए।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार प्रातः कोटा जिले के राजकीय कार्यालयों में अधिकारियों तथा कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने के लिए नियुक्त अधिकारियों द्वारा विभिन्न कार्यालयों में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया गया। इन अधिकारियों ने प्रातः 9.30 से 10 बजे के बीच कार्यालयों में निरीक्षण किया जिसमें 504 अधिकारी, कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।
जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने निर्देश दिए हैं कि कार्यालयों में समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाए अन्यथा भविष्य में ऐसा पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) भगवत सिंह राठौड़ ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर 14 अधिकारियों को कार्यालयों के निरीक्षण के निर्देश दिए गए। सभी उपखंड अधिकारियों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में निरीक्षण किए। इन अधिकारियों ने 84 कार्यालयों में निरीक्षण कर 122 उपस्थिति पंजिकाएं जब्त की। इनमें अनुपस्थित पाए गए अधिकारियों, कर्मचारियों के नाम के आगे क्रॉस अंकित किया गया। उपस्थिति पंजिकाओं को अतिरिक्त कलक्टर कार्यालय में ले जाकर अनुपस्थित मिले अधिकारियों की संख्या 105 तथा कर्मचारियों की संख्या 399 रही।
सं रामसिंह, संतोष
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image