Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बैंक में 71 लाख रुपए के गबन मामले में मास्टरमाइंड गिरफ्तार

जैसलमेर 02 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिले की साइबर थाना क्षेत्र में पुलिस ने राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में हुए 71 लाख रुपए के गबन के मामले में मास्टर माइंड रघुनाथ राम मेघवाल को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि 29 जून 2023 को राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ने थाना नाचना पर रिपोर्ट दी कि बैंक की पदाधिकारियों एवं कुछ अन्य व्यक्तियों ने मिली भगत कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर उन दस्तावेजों के आधार पर अयोग्य व्यक्तियों को नियम विरुद्ध जाकर ऋण स्वीकृत कर वितरित कर दिए। जिसकी वजह से बैंक शाखा को करीब 70 लाख 65 हजार 900 की हानि हुई। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ साइबर थाना गिरधर सिंह आरपीएस द्वारा जांच के बाद घटना के मास्टरमाइंड रघुनाथ राम मेघवाल को डिटेन किया गया, जिसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है, जिससे पूछताछ एवं अनुसंधान किया जा रहा है।
रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

12 Apr 2024 | 10:36 PM

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) देश में रत्न और आभूषण उद्योग की सर्वोच्च संस्था रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने जयपुर में अंतरराष्ट्रीय खरीददारों के लिए तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रत्न और आभूषण शो के तीसरे संस्करण का शुक्रवार को शुभारंभ किया।

see more..
image