Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


साड़ी वाॅकथाॅन में उमड़ी महिलाएं,जरदोश ने भी किया पैदल मार्च

कोटा, 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के कोटा में वन भारत साड़ी वाॅकथाॅन के तहत हजारों महिलाओं ने उत्साह और उमंग के साथ पैदल मार्च कर साड़ी के सांस्कृतिक महत्व एवं समृद्ध विरासत को प्रदर्शित किया।
महिलाओं के इस उत्साह को देखते हुए कोटा के दशहरा मैदान में रविवार सुबह आयोजित साड़ी वॉकथॉन का शुभारंभ करने आई केंद्रीय वस्त्र एवं रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश भी खुद को रोक नहीं पाई और उन्होंने भी हजारों महिलाओं के साथ इस साड़ी वॉकथॉन में पैदल मार्च कर उनके साथ कदम से कदम मिलाया। वाॅकथाॅन में चहुंओर उल्लास और उमंग के रंग नजर आए और इसके माध्यम से महिलाओं ने कोटा में रविवार को नारी सशक्तिकरण का उत्सव मनाया गया।
वाॅकथाॅन में शहर के विभिन्न महिला संगठनों, महिला क्लब्स, विभिन्न विद्यालयों, महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों की शिक्षिकाओं, पुलिस व अन्य विभागों की महिलाकर्मियों, महिला चिकित्सकों सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।
वन भारत साड़ी वाॅकथाॅन में महिलाओं ने स्पष्ट संदेश दिया कि आने वाला समय महिलाओं का है। महिलाओं के नेतृत्व में ही समाज और देश आगे बढ़ेगा। सामाजिक बंधनों और कुरीतियों को पीछे छोड़ महिलाएं अब भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का तत्पर हैं।
वाॅकथाॅन को दिल्ली से वर्चुअली सम्बोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि महिलाओं में क्षमता और सामर्थ्य है। इसी कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं को आगे लाने के सभी प्रयास कर रहे हैं। वस्त्र एवं रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने कहा कि यह वाॅकथाॅन आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर महिलाओं का अभिनंदन करने, संस्कृति को बढ़ावा देने तथा महिला बुनकरों के संबल प्रदान करने का सशक्त आयोजन है।
कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, लाडपुरा विधायक कल्पना देवी समेत बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित थे।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

12 Apr 2024 | 10:36 PM

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) देश में रत्न और आभूषण उद्योग की सर्वोच्च संस्था रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने जयपुर में अंतरराष्ट्रीय खरीददारों के लिए तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रत्न और आभूषण शो के तीसरे संस्करण का शुक्रवार को शुभारंभ किया।

see more..
image