Friday, Apr 19 2024 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीवास्तव ने राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की ली शपथ

जयपुर 06 फरवरी (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनिन्द्र मोहन श्रीवास्तव ने मंगलवार को यहां मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली।
राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में सायं चार बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में न्यायमूर्ति श्रीवास्तव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। जस्टिस श्रीवास्तव ने हिंदी में शपथ ली।
समारोह के प्रारम्भ में मुख्य सचिव सुधांश पंत ने राज्यपाल से श्री श्रीवास्तव को शपथ दिलवाने का आग्रह किया। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा जारी मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति अधिसूचना एवं वारंट पढ़कर सुनाया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, कई मंत्री, पुलिस महानिदेशक यू आर साहू, राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, अधिकारी, अधिवक्ता एवं न्यायमूर्ति श्रीवास्तव के परिजन सहित कई लोग मौजूद थे।
उल्लेखनीय है न्यायमूर्ति श्रीवास्तव पूर्व में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में नियुक्त थे और 18 अक्टूबर 2021 को उनका तबादला राजस्थान उच्च न्यायालय में हुआ और मार्च 2022 में न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अकील कुरैशी के सेवानिवृत्त होने पर न्यायमूर्ति श्रीवास्तव को मुख्य न्यायाधीश का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था।
जोरा
वार्ता
image