Friday, Apr 19 2024 | Time 23:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चम्बल रिवर फ्रंट के दूसरे चरण के लिए वित्तीय प्रावधान नहीं करने की निंदा

कोटा, 08 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के पूर्व नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने उनके ड्रीम प्रोजेक्ट रहे कोटा के चम्बल रिवर फ्रंट के दूसरे चरण के लिए बजट में वित्तीय प्रावधान नहीं करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की है।
श्री धारीवाल ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में वित्त मंत्री की ओर से पेश किए गए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कोटा के चंबल रिवर फ्रंट के द्वितीय चरण का कोई जिक्र तक नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में कोटा में चंबल रिवर फ्रंट के प्रथम चरण का निर्माण करवाया गया था और इसका मुख्य मकसद कोटा में पर्यटन को बढ़ावा देना था और इस रिवर फ्रंट के निर्माण के बाद जिस तेजी के साथ यहां पर्यटकों का आना शुरू हुआ और यह एक बड़े आकर्षक केंद्र के रूप में यह विश्व स्तरीय रिवर फ्रंट उभरा है,उससे इसकी उपादेयता साबित हुई है।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान ही चम्बल रिवर फ्रंट के दूसरे चरण के लिए घोषणा की गई थी लेकिन मौजूदा सरकार ने बजट में दूसरे चरण के लिए कोई वित्तीय प्रावधान नहीं किया है, इससे स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार इस विश्व स्तरीय रिवर फ्रंट के विकास के कारण कांग्रेस सरकार को मिली व्यापक प्रशंसा से बौखला गई है और उसके अगले चरण के विकास के मार्ग में बाधाएं प्रस्तुत कर रही है। रिवर फ्रंट के दूसरे चरण के लिए किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं किए जाने से कोटा और प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया गया है।
सं रामसिंह, संतोष
वार्ता
image