Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खिलाड़ियों को क्रीड़ा भावना से खेलकर विजेता बनना चाहिये: रावत

अजमेर 10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा है कि खिलाड़ियों को क्रीड़ा भावना से खेलकर विजेता बनना चाहिये।
श्री रावत आज यहां अन्तर जिला सिविल सेवा खेलकूद प्रतियोगिता 2023-24 का शुभारम्भ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजमेर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता होना गर्व की बात है। कार्मिक विभाग के तत्वावधान में जिला प्रशासन ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए उत्तम व्यवस्थाएं की है। प्रतियोगिता में खिलाड़ी अपने जिले का नाम रोशन करने के लिए खेलें। क्रीड़ा भावना से खेलकर विजेता बनने का अपना अलग ही आनन्द होता है।
उन्होंने कहा कि गत प्रतियोगिताओं के विजेताओं को अपनी विजय को सतत रखने के लिए खेलना चाहिए। साथ ही विजित खिलाड़ी अपनी कमियों को दूर कर विजेता बनने का प्रयास इस प्रतियोगिता में करेंगे , ऐसी भावना होनी ही चाहिए।
श्री रावत ने कहा कि खेल प्रत्येक उम्र के व्यक्ति के जीवन में नई ऊर्जा भरता है। प्रत्येक व्यक्ति को खेल को अपनी दिनचर्चा में शामिल करना चाहिए। सरकार ने योग को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है। इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ी है। सिविल सेवा के कार्मिकों के लिए कार्य की अधिकता रहती है। इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिता उन्हें कार्यालयी कार्य करने के लिए नया वातावरण प्रदान करेगी। कार्मिकों की कार्य क्षमता में भी वृद्धि होगी। राजकीय कार्य भी पूरी दक्षता से करेंगे।
इस अवसर पर जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि इस प्रकार के राज्य स्तरीय खेलों से पूरा राजस्थान एक जगह आ जाता है। अधिकारियों और कार्मिकों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है। सभी आपस में मिलकर खेलने से भाृतत्व का विकास होगा।
सं रामसिंह, संतोष
वार्ता
More News
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image