Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोमवार को जोधपुर और अजमेर में भी होगा रोजगार मेले का आयोजन

जयपुर, 11 फरवरी (वार्ता) केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के तहत युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आयोजित 12वें रोजगार मेले के तहत सोमवार को राजस्थान में जोधपुर और अजमेर में भी रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित रोजगार मेलों में
सरकारी विभागों एवं संगठनों में नवनियुक्त लोगों को वर्चुअली नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे
इस मौके राजस्थान में फ्रंटियर मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल जोधपुर तथा ग्रुप केन्द्र-दो, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, फाय सागर रोड अजमेर में किया जाएगा।
जोधपुर में सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीमा सुरक्षा बल, केन्द्रीय औधोगिक पुलिस बल, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, पोस्टल ऑफिस, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ई.सी.आई.एस., दिल्ली पुलिस एवं रेलवे विभाग ) में कुल 407 नव चयनित उम्मीदवारों को केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किये जायेगे।
अजमेर में आयोजित कार्यक्रम में अर्द्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी आदि) रेलवे विभाग, डाक विभाग, शिक्षा विभाग एवं विभिन्न बैंकों के 250 से भी अधिक चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। इस मौके पर केन्द्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री कौशल किशोर इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर देशभर में एक लाख से भी अधिक चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की महत्पवपूर्ण योजनाओं के तहत रोजगार उन्मुख युवाओं के लिए उचित एवं प्रभावी रोजगार सृजन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 22 अक्टूबर
2022 को धनतेरस के दिन देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार मेलों के माध्यम से 10 लाख रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य की घोषणा की गई थी। इसके बाद अब तक रोजगार मेला के 11 चरण देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किये जा चुके है, जिसमें केन्द्र सरकार के अन्तर्गत विभिन्न विभागों, जिसमें मुख्य रूप से अर्द्धसैनिक बलों , रेल ,डाक, शिक्षा विभाग एवं विभिन्न बैंकों में रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया के उपरान्त करीब सात लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए जा चुके हैं।
जोरा
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image