Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


‘नया राजस्थान बनाने के लिए सभी को साथ आने का आह्वान’

अजमेर 11 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के उपमुख्यमंत्री डा. प्रेमचंद बैरवा ने नया राजस्थान और विकसित भारत बनाने के लिए आमजन को साथ आने का आह्वान किया है।
डा बैरवा ने रविवार को जिले के अरांई में अजमेर सेन्ट्रल को-आपरेटिव बैंक शाखा.. के उद्घाटन अवसर पर कहा कि सहकारी बैंक के माध्यम से किसानों को ऋण उपलब्ध करवाकर उनका जीवन स्तर उन्नत बनाया जाएगा। इस शाखा से क्षेत्र के निवासियों को लाभ होगा। नया राजस्थान बनाने के लिए सभी साथ आएं। उन्होेने कहा कि जनता का सहयोग राजस्थान के विकास को नई ऊचाईयों तक पहुंचाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भारत को विकसित देश बनाने के लिए दिन-रात प्रयासरत है। इस कार्य को पूर्ण करने के लिए वंचित वर्ग को मुख्य धारा में लाना होगा। सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचा रही है।
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते हुए नदियों को जोड़ने का सपना देखा था। वर्तमान सरकार ,प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भागीरथ प्रयास से पूर्ण कर रही है। राज्य के जल संसाधन मंत्राी सुरेश सिंह रावत ने समस्त विभागीय कार्य तत्परता से करवाए। इसका सुखद परिणाम जल्द ही सभी के सामने होगा। प्रो. सांवर लाल जाट ने सरकार में मंत्री रहते हुए क्षेत्र के विकास में काफी कार्य किया था। इस कार्य को वर्तमान सरकार आगे बढ़ाने के लिए संकल्पबद्ध है।
इस मौके पर मौजूद जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि सहकारिता आन्दोलन ग्रामीणों को राहत प्रदान करने का सशक्त माध्यम है। यह किसानों के साथ हर समय खड़ा रहा है। सरकार ने किसानों के लिए प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि को छह हजार से बढ़ाकर 8 हजार किया है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के भाग्य को बदलने वाली पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को 20 वर्षो से अटका कर रखा था। इस कार्य को सरकार ने 20 हफ्तों में ही मूर्त रूप दे दिया। यह किसानों के द्वारा चुनी गई सही सरकार के कारण हुआ है। इस योजना से राजस्थान के 21 जिलों की 40 प्रतिशत जनसंख्या लाभान्वित होगी। अजमेर को भी सिंचाई के लिए पानी मिलेगा। योजना की डीपीआर के स्वीकृत होते ही प्रधानमंत्री से शिलान्यास करवाया जाएगा।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image