Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में कुएं से मिले हाथ पैर बंधे तीन शव

अलवर 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र स्थित दिल्ली राजमार्ग पर सड़क किनारे स्थित एक कुएं में सोमवार को तीन लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई।
पुलिस के अनुसार सोमवार अपराह्न करीब चार बजे पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के समीप स्थित सड़क किनारे कुएं की मुंडेर पर किसी का शव लटका हुआ है, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। शव लड़की का शव था जो करीब 13 साल के बीच की होगी। उसके हाथ पैर बंधे हुए थे। पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया। उसके बाद पुलिस इस शव को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय ले आई।
इधर पुलिस ने जब कुएं में देखा तो दो शव और पड़े मिले गिरे हुए थे। पुलिस ने नागरिक सुरक्षा विभाग की टीम को बुलाया। कुएं पर जाल लगा हुआ था उसको हटाने में बड़ी दिक्कत आ रही थी तो पुलिस ने जेसीबी बुलाकर कुएं पर लगे जाल को हटाकर टीम द्वारा दोनो शव को निकलवाया। कुएं से निकाले शवों के भी हाथ बंधे हुए है। कुएं में पानी होने के कारण दोनों के शरीर फूल गए और गल गए। महिला के शरीर पर साड़ी लिपटी हुई थी। सबसे अहम बात मृतक बच्ची ने राजस्थान मदरसा बोर्ड टैग लगी हुई स्कूल की कमीज पहन रखी है। जिसके आधार पर यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह बच्ची मदरसे में पढ़ती है। तीनों मृतकों के हाथ पैर बंधे हुए हैं।
पुलिस उपअधीक्षक नारायण सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टिया तीनों की हत्या कर कर शव को यहां कुएं में फेंका गया है उनकी हत्या कहीं और की गई है। महिला की उम्र 35 से 40 वर्ष है, लड़की की उम्र करीब 13 साल है और बच्चे की उम्र करीब 10 साल के आसपास है।
उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों की ड्रेस पर मदरसा बोर्ड राजस्थान लिखा हुआ है। स्कूल जैसी ड्रेस पहनी हुई है। शव दो दिन पुराना प्रतीत होता है। गला घोटकर हत्या की गई है क्योंकि गले पर निशान है। उन्होंने बताया कि जो शव लटका हुआ था उसके पास पत्थर रखा गया था जिससे यह पता ना चले कि कोई शव लटका हुआ है और सभी की जुबान बाहर निकाली हुई थी।
बताया जा रहा है कि जिस कुएं में यह तीनों शव बरामद हुए हैं उसे कुएं में अलवर शहर से जाने वाला गंदा पानी गिरता था इस कारण उसे कुएं में गंदा पानी होने के कारण टीम को शव निकालने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस अभी मृतकों की शिनाख्तगी का प्रयास कर रही है।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image