Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में बस रवानगी से पहले चालक परिचालक की होगी जांच

झुंझुनू,18 फरवरी (वार्ता) राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने रोडवेज बस स्टेशन से रवाना होने से पहले बस के चालक एवं परिचालक की जांच करवाने के निर्देश जारी किए हैं।
रोडवेज के कार्यकारी निदेशक यांत्रिक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अगर चालक एवं परिचालक नशे में मिले तो ड्यूटी पर नहीं भेजा जाएगा। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा 50 साल से अधिक उम्र के चालकों के लिए साल में दो बार नेत्र एवं शारीरिक जांच करवाना भी जरूरी होगी।
निर्देश में रोडवेज चालक के लिए सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य किया गया है। उड़नदस्ते की जांच के दौरान अगर चालक सीट बेल्ट पहने नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी। देखने में आता है कि रोडवेज बसों में अधिकतर चालक सीट बेल्ट का इस्तेमाल नहीं करते है। अब सीट बेल्ट भी लगाना होगा। इसके अलावा बस संचालन के दौरान चालक मोबाइल का उपयोग नहीं करेगा। साथ ही टेप रिकार्डर एवं रेडियो पर पाबंदी लगाई गई है। वही बिना फिटनेस के किसी भी बस का संचालन नहीं करने के भी निर्देश दिए गए है।
झुंझुनू डिपो के मुख्य प्रबंधक राकेश गढ़वाल ने बताया कि मुख्यालय से निर्देश मिलते ही निर्देशों की पालना शुरू कर दी गयी है।
सं रामसिंह, यामिनी
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image