Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भरतपुर की पहचान वैभवशाली धरोहरों एवं गौरवशाली इतिहास की वजह से है: देवनानी

भरतपुर 19 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है
कि राजस्थान का पूर्वी द्वार होने के साथ ही वैभवशाली धरोहरों एवं गौरवशाली इतिहास की वजह से भरतपुर सम्पूर्ण प्रदेश का गौरव है।
श्री देवनानी ने सोमवार को यहां भरतपुर के 291वें स्थापना दिवस के अवसर पर भरतपुर
के संस्थापक महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्वाभिमान रैली को सम्बोधित करते हुये कहा कि इतिहास में अजेय वीर योद्धा के नाम से अपनी पहचान कायम करने वाले महाराजा सूरजमल ने न केवल विदेशी आक्रांताओं को मुंहतोड़ जबाव दिया बल्कि यहां की जनता को बेहतरीन शासन देकर प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिये कार्य किया।
उन्होंने कहा कि सूरजमल के गौरवशाली इतिहास से प्रेरणा लेकर युवाओं को देश-प्रदेश
की उन्नति में स्वाभिमान के साथ आगे आना होगा। उन्होंने भरतपुर की धरा को अजेय बताते कहा कि राज्य सरकार यहां के विकास के लिए कृत संकल्प है, पर्यटन के साथ मूलभूत सुविधाओं का विकास कराया जा रहा है।
जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग एवं लोहागढ़ विकास परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित समारोह में शहर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री देवनानी ने गिरिराजजी महाराज मुखारबिंद, दानघाटी, पूंछरी का लौठा स्थित मंदिर, श्रीनाथ जी मंदिर एवं जतीपुरा स्थित गिरिराज जी महाराज की विशेष पूजा-अर्चना, दुग्धाभिषेक एवं परिक्रमा कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image