Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विद्युत की कमी से उद्योगों का पलायन नहीं होने देंगे : नागर

भीलवाडा 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि विद्युत की कमी से भीलवाड़ा से उद्योगों का पलायन नहीं होने देंगे अब विद्युत आपूर्ति प्रयाप्त करने के प्रयास किए जाएंगे।
श्री नागर ने बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सुबह और शाम के समय विद्युत आपूर्ति प्रभावित होती है जिसे दूर करने के हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा में उद्योगों के पलायन को रोकने का हर संभव प्रयास होगा और उन्हें पर्याप्त मात्रा में बिजली मिले ऐसी व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने राज्य में कोयला संकट के प्रश्न पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोयले की कमी का सीधा-सीधा कारण पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार का उदासीन रवैया रहा है। पिछले 5 वर्षों में कोयले की नियमित आपूर्ति को लेकर किसी भी प्रकार का नवाचार नहीं किया गया। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद गंभीरता के साथ कोयले की आपूर्ति को नियमित करने के सकारात्मक प्रयास प्रारंभ कर दिए गए हैं और जल्द ही इसके सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं पिछले पांच वर्षों में कोयला आपूर्ति में हुई अनियमितताओं की भी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कारवाई की जाएगी।
श्री नागर ने कहा कि राज्य में ऐसा माहौल बनाया जाएगा कि यहां के उद्योग बाहर शिफ्ट होने की बजाय अन्य राज्यों से नए उद्योग ज्यादा से ज्यादा यहां आने के लिए तैयार हो। भीलवाड़ा के उद्योग जगत को नियमित बिजली आपूर्ति के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि गत दिनों भीलवाड़ा के उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला है और उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करके यहां के उद्योग जगत को हर संभव राहत पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image