Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चौधरी को अजमेर लोकसभा सीट से टिकट देने की मांग

अजमेर 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले का चीता मेहरात काठात एवं मुस्लिम समाज ने वरिष्ठ कांग्रेसी एवं डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी को अजमेर लोकसभा सीट से टिकट देने की मांग की है।
चीता मेहरात काठात एवं मुस्लिम समाज के प्रमुख कांग्रेसियों के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से इस संबंध में मुलाकत कर श्री चौधरी को अजमेर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याक्षी बनाने की पुरजोर शब्दों में पैरवी की।
प्रतिनिधि दल ने दोनों नेताओं से अनुरोध किया कि श्री चौधरी विगत 45 वर्षों से कांग्रेस पार्टी एवं श्वेत क्रान्ति से क्षेत्र की समस्त 1300 दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों से जुड़े हुये है। इनके द्वारा ही अधिकांश समितियों का ग्रामीण स्तर तक पहुंच कर गठन किया है। साथ ही पशुपालकों को आज तक दूध के सर्वोच्च खरीद मूल्य दिये है। इनके अथक प्रयासों से अजमेर डेयरी में गत वर्षों में 350 करोड़ रूपये का प्लांट का निर्माण करवाया गया जो कि अमूल डेयरी के प्लांटों के समकक्ष है। साथ ही अजमेर डेयरी के दूध के उत्पाद ना केवल राजस्थान अपितु पूरे भारत में विख्यात है।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

12 Apr 2024 | 10:36 PM

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) देश में रत्न और आभूषण उद्योग की सर्वोच्च संस्था रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने जयपुर में अंतरराष्ट्रीय खरीददारों के लिए तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रत्न और आभूषण शो के तीसरे संस्करण का शुक्रवार को शुभारंभ किया।

see more..
image