Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सिंचाई के लिए पानी की मांग को लेकर किसान करेंगे धरना-प्रदर्शन

कोटा, 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के कोटा जिले में चंबल सिंचित क्षेत्र के अंतिम छोर पर रबी की फसलों के लिए सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की मांग को लेकर किसान गुरुवार को विधायक चेतन पटेल के नेतृत्व में पीपल्दा उपखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करंग।
चंबल की दाईं मुख्य नहर से सिंचित होने वाले कोटा जिले के पीपल्दा क्षेत्र में अंतिम छोर के कई दर्जन गांव ऐसे हैं जहां अब जबकि रबी का कृषि सत्र अपने अंतिम दौर में पहुंच रहा है, तब भी वहां किसानों को उनकी फसलों के लिए सिंचाई का पानी उपलब्ध नहीं हो पाया है। ऐसे इलाकों में पीपल्दा क्षेत्र के कई माईनरों से जुड़े दर्जनों की संख्या में गांव शामिल है जहां अभी तक एक बार भी किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पाया है।
गौरतलब है कि विधायक पटेल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गत 11 फरवरी को निचले छोर के नहरी क्षेत्र से जुड़े कई गांवों के किसानों को सिंचाई के पानी उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर तात्कालीन संभागीय आयुक्त डॉ. प्रतिभा सिंह को ज्ञापन दिया था।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image