Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देवनानी ने जैन को अर्पित की श्रद्धांजलि

जयपुर, 28 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बुधवार को पूर्व सरकारी मुख्य सचेतक महावीर प्रसाद जैन को श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री देवनानी ने टोंक जिले के निवाई में स्थित श्री जैन के निवास पर पहुँचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।
इस अवसर पर श्री देवनानी ने कहा कि उन्हें श्री जैन के साथ लम्बे समय तक कार्य करने का अवसर मिला। श्री जैन की राजस्थान की राजनीति में भूमिका अविस्मरणीय रहेगी। श्री जैन का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। वह सरल व्यक्तित्व के धनी एवं स्पष्टवादी और मुखर वक्ता थे। सबको साथ लेकर चलते थे। राजस्थान की राजनीति में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा । उनके साथ किए गए काम हमें प्रेरणा देते रहेंगे। उनका निधन राज्य की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है। उनकी यादें मेरे स्मरण में सदैव बनी रहेगी।
श्री देवनानी ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक के रूप में श्री जैन ने सदन में एक विशिष्ट छाप छोड़ी है। उन्होंने सदन में पक्ष और प्रतिपक्ष के सदस्यों के मध्य समन्वय का कार्य बेहतर तरीके से किया। राजनीति के क्षेत्र में वर्षों तक लोगों को जोड़ने का कार्य किया। उन्होंने अपना जीवन सादगी से जीया। जैन समाज में उनकी अच्छी छवि थी। उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद करने में हमेशा पहल की।
जोरा
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

13 Apr 2024 | 9:27 PM

अजमेर 13 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आगामी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सांसद भागीरथ चौधरी और विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बीच सीधा मुकाबला होने के आसार हैं।

see more..
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image