Thursday, May 23 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवा चिंतकों का अनूठा उत्सव ‘मेवाड़ टॉक फेस्ट’ संपन्न हुआ

उदयपुर, 31 मार्च (वार्ता) राजस्थान में मेवाड़वासियों को अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चिंतकों से रूबरू करवाने और स्तरीय साहित्य का रसास्वादन कराने के उद्देश्य से आयोजित दो दिवसीय उत्सव ‘मेवाड़ टॉक फेस्ट’ रविवार को संपन्न हुआ।
मेवाड़ टॉक फेस्ट का तीसरा और अंतिम सत्र ‘बंगाल 1947’ फिल्म की स्क्रीनिंग का था जिसमें फिल्म के लेखक-निर्देशक एवं अभिनेताओं ने यहां मौजूद युवा दर्शकों से खुलकर संवाद किया और फिल्म से जुड़े विषयों पर खुलकर चर्चा की।
उत्सव के तहत आज सुबह आइनोक्स में ‘बंगाल 1947’ फिल्म की स्क्रीनिंग हुई जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं और प्रबुद्धजनों ने हिस्सा लिया। फिल्म के लेखक-निर्देशक एवं अभिनेता की मौजूदगी में हुई स्क्रीनिंग को देखते हुए दर्शकों में विशेष उत्साह दिखाई दिया। इस दौरान दर्शकों ने लेखक-निर्देशक आकाशादित्य लामा और अभिनेता अंकुर अरवम के साथ संवाद किया और फिल्म की विषयवस्तु और निर्माण के बारे में प्रश्न पूछे।
इस मौके पर फेस्ट के संरक्षक मदन मोहन टांक और राजेन्द्र ललवानी, विनय कटारिया, श्रद्धा मुर्डिया, डॉ. कमलेश शर्मा, विकास छाजेड़, रूचि श्रीमाली, संदीप राठौड़, आरजे समय, कुलदीप राव, दीपक शर्मा, नरेश कुमार यादव, हेमंत जोशी, डॉ. सुनील खटीक, दर्शन कोटिया, कनन राठौड, ऐश्वर्या, जयराज सोलंकी सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन और युवा मौजूद रहे।
रामसिंह,उप्रेती
वार्ता
image