Thursday, May 23 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूर्व महाराजा करणीसिंह की जन्मशताब्दी समारोह पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

बीकानेर 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर के पूर्व महाराजा डॉ. करणीसिंह की 100वीं जयंती के उपलक्ष में 21 अप्रेल को जन्मशताब्दी समारोह के आयोजन यहां होंगे।
महाराजा गंगासिंहजी ट्रस्ट की अध्यक्ष राज्यश्री कुमारी ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि पूर्व महाराजा डॉ. करणीसिंहजी का जन्म 21 अप्रैल 1924 को हुआ था। वर्ष 2024 उनकी जन्मशताब्दी समारोह के रुप में मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे वर्ष न सिर्फ महाराजा डॉ. करणीसिंहजी द्वारा स्थापित ट्रस्टों के माध्यम से बल्कि विभिन्न खेल संस्थानाओं की ओर से भी विभिन्न कार्यक्रम होंगे।
राज्यश्रीकुमारी ने बताया कि लालगढ़ पैलेस के सादुल म्यूजियम में फोटो प्रदर्शनी, जूनागढ़ फोर्ट में प्रदर्शनी, बीकानेर में शूटिंग प्रतियोगिता, राजमाता सुदर्शना कला गैलेरी, नागरिक भण्डार में फोटो प्रदर्शनी होंगी। उन्होंने बताया कि रविवार को को महाराजा डॉ. करणीसिंहजी की 100 वीं जयंती पर डॉ. करणीसिंहजी मैमोरियल लेक्चर का आयोजन
किया जाएगा जिसमें जोधपुर के पूर्व महाराजा गजसिंहजी मुख्य अतिथि होंगे। वहीं बतौर अतिथि महाराजा गंगासिंहजी यूनिवर्सिटी के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित, जयपुर की डॉ. रीमा हूजा मुख्य वक्ता होंगी।
इसी वर्ष नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा दिल्ली के डॉ. करणीसिंहजी
शूटिंग रेंज में भी निशानेबाजी प्रतियोगिता होगी।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव की 29 मतगणना केंद्रों पर होगी मतों की गिनती

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की 29 मतगणना केंद्रों पर होगी मतों की गिनती

23 May 2024 | 9:55 PM

जयपुर, 23 मई (वार्ता) राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के चुनाव की आगामी चार जून को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और 29 मतगणना केंद्रों पर चार हजार से अधिक राउंड में करीब साढ़े तीन हजार टेबलों पर मतों की गिनती की जायेगी।

see more..
image