Thursday, May 23 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी ने बदली गरीब कल्याण की परिभाषा-भजनलाल

उदयपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 के बाद गरीब कल्याण की परिभाषा बदलने का काम किया है।
श्री शर्मा शनिवार को उदयपुर के झाड़ोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा प्रत्याशी मन्नालाल रावत के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद अन्त्योदय योजना से लेकर आदिवासी कल्याण की योजनाओं के माध्यम से जनकल्याण के कार्य हुए हैं। हर घर शौचालय के जरिए विशेष रूप से महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया है। देश के गरीबों का जन-धन योजना के जरिए बैंक में खाता खुला, उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला है।
उन्होंने कहा “हमारी चार माह की सरकार ने संकल्प पत्र में किए गए वादों को एक-एक कर पूरा करने का काम किया है। आदिवासियों का जीवन स्तर अच्छा बनाने का कार्य किया। प्रदेश में सरकार बनने के बाद किसान सम्मान निधि की राशि में दो हजार रुपए की बढ़ोतरी कर आठ हजार रुपए किया गया। 125 रुपए का अतिरिक्त बोनस देकर गेंहू की एमएसपी 2400 रुपए प्रति क्विंटल की है। उदयपुर में पर्यटन के विकास एवं महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट के लिए 100 करोड़ रुपए देने का प्रावधान किया है। प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1150 रुपए मिल रही है। पेपर माफिया के खिलाफ एसआईटी का गठन कर सख्त कार्रवाई की है।”
उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में कितना भी बड़ा व्यक्ति हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव की 29 मतगणना केंद्रों पर होगी मतों की गिनती

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की 29 मतगणना केंद्रों पर होगी मतों की गिनती

23 May 2024 | 9:55 PM

जयपुर, 23 मई (वार्ता) राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के चुनाव की आगामी चार जून को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और 29 मतगणना केंद्रों पर चार हजार से अधिक राउंड में करीब साढ़े तीन हजार टेबलों पर मतों की गिनती की जायेगी।

see more..
image