Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शादी समारोह में हुई मारपीट, दुल्हन के चाचा, ताऊ सहित 11 घायल

अलवर 17 मई (वार्ता) राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले के ततारपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की दो पुत्रियों की शादी में समारोह के दौरान शुक्रवार तड़के कुछ लोगों ने लाठियों और डंडों से हमला कर दुल्हन के चाचा-ताऊ और भांजे सहित परिवार के 11 लोगों को घायल कर दिया।
हमलावरों ने ततारपुर एवं रामपुर से आई बारात के दूल्हे के परिवार और रिश्तेदारों को भी पीटा। घटना में घायल दो लोगों को अलवर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि एक घायल को जयपुर रेफर कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ततारपुर गांव निवासी जले सिंह की दो पुत्रियों की शादी गुरुवार रात को हुई। फेरे होने के बाद जले सिंह के भाई रोहिताश उसके पुत्र एवं भांजे के साथ 30
से 40 लोग लाठी और फरसी लेकर शादी की विदाई के समय तडके तीन-चार बजे घुस आये। आते ही लड़कियों से छेड़छाड़ करने लगे। एक लड़की को अगवा करने का प्रयास किया। रिश्तेदार और परिवार के लोगों ने विरोध किया तो हमला कर दिया।
बारात लेकर लेकर आये रामपुर और तारपुर गांव के दुल्हे के परिवार के सदस्यों और अन्य रिश्तेदारों को पीटा। कई लोगों के सिर फोड़ दिये, जिनके 20 से 30 टांके आये हैं। घटना की सूचना पुलिस को देने की कोशिश की गयी लेकिन थाने में किसी ने फोन नहीं उठाया, तब लोगों ने आकर थाने पर हंगामा किया।
इस बीच, सुबह परिवार और गांव के लोग थाने के बाहर पहुंचे। रात को पुलिस की ओर से कोई मदद नहीं करने पर रोष जताया गया।
शादी में आये रिश्तेदार गिरधारी जाट ने बताया कि विवाद का कारण यह है कि जले सिंह और उसकी पत्नी बीमार हैं। भाई रोहिताश वगैरह उनकी जमीन हड़पना चाहते हैं। बेटियों की शादी उनके अनुसार दूसरी जगह कराना चाहते थे, लेकिन जले सिंह ने अपने रिश्तेदारों की मदद से अन्य जगह की है। इस कारण भाई और भांजे ने दुश्मनी मान ली। शादी में हंगामा किया, हथियारों से मारपीट की, फायरिंग भी की गयी।
थाना प्रभारी अंकेश कुमार ने बताया कि शादी में फेरो के बाद मारपीट का मामला है। पीड़ित पक्ष ने परिवार के लोगों के खिलाफ लड़कियों से छेड़छाड़ की रिपोर्ट दी है। इस मामले में सख्ती से दोषियों को अरेस्ट करने में विलंब नहीं होगा।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
महाराज दाहिर सेन वर्तमान में भी प्रासंगिक- देवनानी

महाराज दाहिर सेन वर्तमान में भी प्रासंगिक- देवनानी

17 Jun 2024 | 9:51 PM

जयपुर, 17 जून (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सिंधु सम्राट महाराज दाहिर सेन को वर्तमान में भी प्रासंगिक बताते हुए कहा है कि उन्होंने सनातन हिंदू धर्म को राजधर्म घोषित किया था।

see more..
image