Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जूली ने किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर हमले की निंदा की

जयपुर, 21 मई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा मे विपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने किर्गिस्तान की राजधानी बिस्बेक में अध्यनरत भारतीय छात्रों पर स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहे हैं प्राण घातक हमले की ने कड़े शब्दों में निंदा की है। जूली ने इस संबंध में विदेश सचिव, भारत सरकार को भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये पत्र लिखा है। पत्र में जूली ने कहा है अलवर जिले और राजस्थान के छात्र भी वहां हॉस्टल में रहकर अध्ययन कर रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों उन पर बर्बरतापूर्वक जानलेवा हमला किया गया, वह यह दर्शाता है कि उनका जीवन वहां सुरक्षित नहीं है। जूली ने बताया कि उनके गृह जिले अलवर और खैरथल के छात्र मोहम्मद कैफ, फरीन खान, संजय गुर्जर और रोहित भी अपने सुनहरे भविष्य के लिए बिस्बेक के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। इन हमलों से उनके जीवन पर संकट की संभावनाओं से नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि छात्रों के साथ-साथ उनके परिजन भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को देखने के बाद दहशत और सदमे में है। जूली ने पत्र के माध्यम से भारतीय छात्रों की स्वदेश वापसी के लिए अविलंब कार्रवाई करने का आग्रह किया है ताकि छात्रों और उनके परिजनों को राहत मिल सके।सुनीलवार्ता
More News
संरक्षित बीजों के महत्त्व को दर्शाने और आदान-प्रदान के लिए बीज उत्सव में जुटे हजारों आदिवासी

संरक्षित बीजों के महत्त्व को दर्शाने और आदान-प्रदान के लिए बीज उत्सव में जुटे हजारों आदिवासी

22 Jun 2024 | 10:44 PM

बांसवाड़ा 22 जून (वार्ता) वर्तमान परिस्थितियों में जलवायु के अनुकूल स्थानीय बीजों की प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने और उन्हें बढ़ावा देने एवं उच्च गुणवत्तावाली पोषक फसलों के परंपरागत बीजों का संरक्षण कर पारंपरिक कृषि पद्धतियों को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से आदिवासी समुदाय ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, और गुजरात के संगम स्थलों के आदिवासी क्षेत्रों में 18 से 22 जून तक बीज महोत्सव आयोजित किया।

see more..
पूनियां ने पायलट बनने पर किसान परिवार की गरिमा को दी बधाई

पूनियां ने पायलट बनने पर किसान परिवार की गरिमा को दी बधाई

22 Jun 2024 | 10:39 PM

जयपुर 22 जून (वार्ता) राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने बाड़मेर जिले में किसान परिवार की बेटी गरिमा चौधरी के पायलट बनने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि गरिमा ने बेटियां भी बेटों से कम नहीं, कहावत को चरितार्थ किया है।

see more..
image