Monday, Jun 24 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार

बारां, 23 मई (वार्ता) राजस्थान में बारां सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक फाइनेंस कंपनी के एजेंट की हत्या का खुलासा करते हुये तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने गुरुवार को बताया कि 21 मई को ग्राम बड़ा के माल में नहर के पास एक व्यक्ति के शव होने की सूचना मिलने पर थानाधिकारी छुट्टन लाल मीना मौके पर पहुंचे। घटनास्थल के पास एक मोटरसाइकिल खड़ी मिली, जिसके आधार पर मृतक की पहचान बुद्धिप्रकाश माली (28) निवासी जेतलहेडी, थाना मांगरोल के रूप में हुई।
उन्होंने बताया कि जांच-पड़ताल के बाद वारदात में हरिराम, असीन, हेमराज, राकेश मेघवाल और भूपेन्द्र मेघवाल के शामिल होने के साक्ष्य मिले। इस पर पुलिस ने शाम को घटना के तीन आरोपी असीन मेघवाल, हरिराम मेघवाल, हेमराज मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया। राकेश मेघवाल और भूपेन्द्र मेघवाल घटना के बाद से फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक बुद्धिप्रकाश राकेश मेघवाल को बार-बार किश्त चुकाने का तकाजा करने जाता था। राकेश किश्त नहीं चुकाना चाहता था। उसने आरोपियों के साथ मिलकर बुद्धि प्रकाश की हत्या की साजिश रची और किश्त चुकाने का बहाना बनाकर बुद्धिप्रकाश को बडां के माल ले गये जहां धारदार हथियारो से उसकी हत्या कर दी। आरोपी मृतक के पास से 38 हजार 650 रुपये, टैबलेट एवं मोबाइल फोन लेकर भाग गये।
सं.सुनील.श्रवण
वार्ता
image