Monday, Jul 15 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्रीय कारागृह के कैदी भी पीएंगे ठंडा पानी

बीकानेर, 29 मई (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर के केंद्रीय कारागृह में कैदी भी अब शीतल जल पीयेंगे।
जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि के आह्वान पर बीकानेर जिला उद्योग संघ द्वारा भामाशाहों के सहयोग से केन्द्रीय कारागृह बीछवाल के लिए 21 वाटर कूलर भेंट किए गये हैं।
जिला प्रभारी सचिव नवीन जैन एवं जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट परिसर से इन वाटर कूलर से लदी गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर श्री जैन ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में शीतल जल की व्यवस्था करना पुण्य का काम है। बीकानेर के भामाशाह सदैव ऐसे कार्यों में अग्रणी रहे है।
जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि केन्द्रीय कारागृह जेल के निरीक्षण के दौरान जेल में आवासित कैदियों के लिए शीतल जल की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर बीकानेर जिला उद्योग संघ से वाटर कूलर उपलब्ध करवाने का आह्वान किया गया था। इसी श्रृंखला में केन्द्रीय कारागृह को भामाशाहों के माध्यम से वाटर कूलर उपलब्ध हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बीकानेर जिला उद्योग संघ द्वारा मानव हित में किया गया कार्य अनुकरणीय है। इससे अन्य लोगों को प्रेरणा मिलेगी।
बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने कहा कि बीकानेर जिला उद्योग संघ सदैव अपने सहयोगी भामाशाहों के माध्यम से नर सेवा नारायण सेवा के कार्यों में अग्रणी रहा है। आगे भी जिला प्रशासन के आग्रह पर ऐसे सेवा प्रकल्प के लिए तैयार रहेगा।
सुनील.संजय
वार्ता
More News
गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

15 Jul 2024 | 12:02 AM

जयपुर 14 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से पुन: निवेदन किया है कि जालोर जिले के सतीश कुमार के पार्थिव शरीर को चीन से भारत लाने के लिए जरूरी कदम उठाए जिससे उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

see more..
image