Monday, Jul 15 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा के होस्टलों में गेटकीपर प्रशिक्षण का दूसरा चरण 19 जून से

कोटा, 15 जून (वार्ता) राजस्थान में कोटा के होस्टलों में रह कर कोचिंग कर रहे छात्रों की मनोदशा पर नजर रखने के मद्देनजर शुरू की गई होस्टलों व्यवस्थापकों की गेट कीपर प्रशिक्षण का दूसरा चरण 19 जून से प्रारंभ होगा।
आधिकारिक स्तर पर बताया गया है कि नए शेड्यूल बनाकर गेटकीपर प्रशिक्षण दिया जायेगा। सभी होस्टल एवं कोचिंग संचालकों से कहा जाएगा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रशिक्षण दिलवाया जाये। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से शहर में होस्टल संचालन के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों की पालना की एक बार फिर जांच की जाएगी। इस संबंध में बैठक इन्द्र विहार स्थित निजी संस्थान के कैम्पस में आयोजित की गई बैठक में हॉस्टल एसोसिएशन के सदस्य एवं अन्य शामिल हुए।
नोडल अधिकारी सुनीता डागा ने कहा कि कोटा में गेटकीपर प्रशिक्षण का पहला चरण प्रभावी रहा और होस्टल संचालकों एवं स्टाफ के साथ-साथ फैकल्टीज एवं कोचिंग संस्थानों के सदस्यों ने भी प्रशिक्षण लिया। इसके साथ ही होस्टल्स में मापदण्ड पूरे करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अभी भी कोचिंग और हॉस्टल व्यवस्थाओं से जुड़े सैंकड़ों लोगों का गेट कीपर प्रशिक्षण नहीं हो सका है।
इसके साथ ही अभी भी बड़ी संख्या में होस्टल्स ऐसे हैं जहां जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए मापदण्डों की पालना पूरी नहीं की गई है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से शहर में होस्टल्स की जांच का अभियान चलाया जाएगा। होस्टल्स की जांच की जाएगी और कमियां पाई जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
सं.सुनील.संजय
वार्ता
More News
गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

15 Jul 2024 | 12:02 AM

जयपुर 14 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से पुन: निवेदन किया है कि जालोर जिले के सतीश कुमार के पार्थिव शरीर को चीन से भारत लाने के लिए जरूरी कदम उठाए जिससे उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

see more..
image