Monday, Jul 15 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक पखवाड़े में करणी-जी नहर तीसरी बार टूटी

श्रीगंगानगर, 15 जून (वार्ता) राजस्थान में गंगानगर जिले के जैतसर के पास गंग नहर की करणी-जी नहर शुक्रवार की रात फिर टूट गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह नहर एक पखवाड़े में तीसरी बार टूटी है। कल रात करीब दो बजे करणी-जी नहर में बुर्जी संख्या 82 के समीप लगभग 20 फुट का कटाव आ गया। जिसे एक किसान ने देखा तो जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष महंगासिंह एवं जल उपयोक्ता संगमों के अध्यक्षों को सूचना दी। बाद में आसपास के किसान भी नहर को ठीक करने के लिए इकट्ठा हो गये। सुबह होने पर करीब 250 किसान नहर को ठीक करने में लग गए। सभी किसान थैलों में मिट्टी भर कर नहर को बांधने लग गए।
किसान नेता गुरप्रीतसिंह पड्डा ने बताया कि नहर टूटने की सूचना जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता को दी गई। उन्होंने मौके पर आने से मना कर दिया। बाद में दो कनिष्ठ अभियंता भंवरलाल एवं हिमांशु बिना किसी संसाधनों के और मजदूरों के मौके पर पहुंचे। इससे पहले ही खुद किसानों ने कटाव भरने का काम शुरु कर दिया।
उन्होंने इस बार हैड से पानी बंद नहीं करवा कर चलती नहर में मिट्टी के बोरे लगाकर कटाव भरने में जुट गये। शनिवार देर शाम तक कटाव ठीक करने का काम जारी था।
सं.सुनील.संजय
वार्ता
More News
गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

गहलोत ने सतीश कुमार का पार्थिव शरीर भारत लाने का किया निवेदन

15 Jul 2024 | 12:02 AM

जयपुर 14 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से पुन: निवेदन किया है कि जालोर जिले के सतीश कुमार के पार्थिव शरीर को चीन से भारत लाने के लिए जरूरी कदम उठाए जिससे उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

see more..
image