Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी


32 स्क्वैश खिलाड़ियों के लिए कैंप लगाएगा एचसीएल

नोएडा, 13 जून (वार्ता) विश्व और एशियन जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने वाले 32 स्क्वैश खिलाड़ियों के लिए एचसीएल और भारतीय स्क्वैश रैकेट महासंघ एक प्रशिक्षण शिविर लगाएगा।
एचसीएल अपने स्क्वैश पोडियम अभियान के तहत भारतीय स्क्वैश रैकेट महासंघ के साझीदार के रुप में इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रहा है। यह शिविर ग्रेटर नोएडा स्थित शिव नादर विश्वविद्यालय के कैंपस में दो सप्ताह तक चलेगा।
ब्रिटेन राष्ट्रीय स्क्वैश टीम के कोच क्रिस राइडर इस शिविर में कोच होंगे और वह भारतीय खिलाड़ियों को खेल की तकनीक और लय का प्रशिक्षण देंगे। खिलाड़ियों को इसके साथ ही खानपान और मनोवैज्ञानिक काउंसलिंग करायी जाएगी। इन 32 खिलाड़ियों का चयन शिव नादर विश्वविद्यालय में हाल ही में हुए पांच दिवसीय चयन ट्रायल से किया गया था।
इस शिविर में अंडर-19 वर्ग के 11 खिलाड़ियों का चयन किया गया है जो अगस्त में मलेशिया में होने वाले विश्व जूनियर्स में हिस्सा लेंगे जबकि मकाओ में 26 जून से शुरु हो रही एशियन जूनियर व्यक्तिगत चैंपियनशिप के लिए चयनित अंडर-13, 15 और 17 वर्ग के आठ-आठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।
इस शिविर के लिए दिल्ली से छह खिलाड़ियों का चयन किया गया है। दिल्ली के इन खिलाड़ियों में अंडर-19 गर्ल्स में सान्या वत्स और अमीरा सिंह, अंडर-17 गर्ल्स में मेघा सिंह, अंडर-15 लड़कों में जयवीर सिंह ढिल्लों और अंडर-13 लड़कियों में अनहद सिंह और नंदिनी जैन शामिल हैं।
शोभित, राज
वार्ता
There is no row at position 0.
image