Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलियाई स्पिनर एगर शेष वनडे सीरीज़ से बाहर

नयी दिल्ली,25 सितंबर (वार्ता) भारत के हाथों वनडे सीरीज़ पहले ही हाथ से गंवा चुकी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एक और झटका लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर की वजह से लगा है जो उंगली में चोट के कारण शेष वनडे सीरीज़ से बाहर हो गये हैं।
भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में 3-0 से अपराजेय बढ़त कायम कर ली है। बाकी के दोनों मैच अब मेहमान टीम के लिये परिणाम के लिहाज़ से अहम नहीं बचे हैं जिनमें चौथा वनडे 28 सितंबर को बेंगलुरू में तथा पांचवां और आखिरी वनडे एक अक्टूबर को नागपुर में खेला जाना है।
आस्ट्रेलियाई टीम 293 रन के बड़े लक्ष्य का भी बचाव नहीं कर सकी थी और तीसरा मैच पांच विकेट से गंवा बैठी। मैच में हालांकि स्पिनर एगर ने 10 ओवरों तक पूरी गेंदबाजी की लेकिन 71 रन लुटाकर केवल एक विकेट ले सके और महंगे साबित हुये। लेकिन मैच में वह उंगली चोटिल कर बैठे अौर दौरे से ही बाहर हो गये।
आस्ट्रेलियाई टीम के डाक्टर रिचर्ड सॉ ने कहा“ एश्टन की मैच में फील्डिंग के दौरान उंगली चोटिल हो गयी थी। मैच समाप्त होने के बाद वह एक्स रे के लिये गये जिसमें पुष्टि हो गयी कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर है। वह अब आस्ट्रेलिया वापिस जाएंगे और विशेषज्ञ से सर्जरी के लिये सलाह लेंगे।”
बंगलादेश में दो टेस्ट खेलने के बाद एगर को भारत दौरे पर वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन एडम जम्पा के चेन्नई वनडे में महंगे साबित होने के बाद उनकी जगह एगर को टीम में जगह दी गयी। एगर के बाहर होने से अाईपीएल में अच्छा रिकार्ड रखने वाले जम्पा की अब शेष सीरीज़ में वापसी हो सकती है।
प्रीति
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
image