Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
खेल


डबल ट्रैप को ओलम्पिक में बने रहना चाहिए: अंकुर मित्तल

नयी दिल्ली , 08 अक्टूबर (वार्ता) विश्व के नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज भारत के अंकुर मित्तल का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) को डबल ट्रैप स्पर्धा को ओलम्पिक से बाहर करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए और इसे ओलम्पिक में बरकरार रखना चाहिए।
डबल ट्रैप में विश्व रैंकिंग में नंबर एक पोजीशन पर पहुंचने वाले दूसरे भारतीय निशानेबाज बने मित्तल ने कहा, “आईओसी का यह फैसला भारत के हित में नहीं है। भारत हमेशा डबल ट्रैप में अच्छा प्रदर्शन करता आया है। इसे हटाने से भारत को ओलम्पिक में नुक्सान होगा।”
मित्तल डबल ट्रैप रैंकिंग में रोंजन सोढी के बाद नंबर एक बनने वाले दूसरे भारतीय निशानेबाज बने हैं। उनकी इस उपलब्धि के लिए मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने उन्हें सम्मानित किया था जहां वह एमबीए के छात्र हैं।
25 वर्षीय मित्तल ने कहा, “आईओसी यह फैसला कर चुकी है कि डबल ट्रैप को अगले टोक्यो ओलम्पिक में नहीं रखा जायेगा और इसकी जगह मिश्रित ट्रैप स्पर्धा को लाया जा रहा है। यह बेशक आईओसी का फैसला है लेकिन हमारी तरफ से गलती रही है कि आईओसी के एथलेटिक्स आयोग के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने ही यह प्रस्ताव दिया था कि डबल ट्रैप की जगह पुरुष और महिला की मिश्रित ट्रैप स्पर्धा को लाया जाए।”
उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि बिंद्रा ने यह प्रस्ताव कैसे दिया जबकि वह जानते हैं भारत को निशानेबाजी में पहला पदक डबल ट्रैप के जरिये राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दिलाया था जो इस समय देश के खेल मंत्री हैं।”
राज
जारी वार्ता
More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image