Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
खेल


भाई के पदक न जीतने से निराश हूं: सूर्या

नयी दिल्ली, 19 नवंबर (वार्ता) प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 10वें संस्करण में महिला स्पर्धा में भारतीय चैंपियन बनने वाली एल सूर्या ने कहा है कि भाई जी लक्ष्मण के स्वर्ण पदक से वंचित रहने से वह थोड़ी निराश हैं।
सूर्या ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को हुई प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 10वें संस्करण में महिला स्पर्धा में भारतीय चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। सूर्या एक घंटे 10 मिनट 31 सेकेंड का समय लेकर पहले स्थान पर रहीं।
महिला धाविका सूर्या ने रेस के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ हाफ मैराथन में स्वर्ण जीतने पर खुशी महसूस हो रही हूं। लेकिन भाई लक्ष्मण का स्वर्ण से वंचित रहने से थोड़ी निराश भी हूं। अपनी इस सफलता का श्रेय मैं अपने कोच सुरेेंद्र सिंह को देना चाहती हूं जिन्होंने हमारे अंदर काफी आत्मविश्वास जगाया और हमें इतनी अच्छी ट्रेनिंग दी।” सूर्या गत माह बीएसएफ हाफ मैराथन में भी पहले नंबर पर रही थी।
ओलंपियन सुधा सिंह ने कहा कि इसके लिए उन्होंने धर्मशाला में ट्रेनिंग की थी और अब वह अपने परिणाम से संतुष्ट हैं। सुधा एक घंटे 11 मिनट 30 सेकेंड के समय के साथ दूसरे और पारुल चौधरी एक घंटे 13 मिनट 09 सेकेंड के समय के साथ तीसरे नंबर पर रहीं।
अर्जुन अवार्डी सुधा ने कहा कि हाफ मैराथन के लिए उन्होंने धर्मशाला में कड़ी ट्रेनिंग ली थी और अब वह अपने परिणाम से संतुष्ट हैं। वहीं पारुल ने कहा कि उनका यह दूसरा हाफ मैराथन था और इसमें उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अब उनका लक्ष्य एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने पर है।
एजाज प्रीति
वार्ता
image