Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
खेल


फाइनल में जाकिर हुसैन का सामना पीजीडीएवी से

ग्रेटर नोएडा, 24 नवंबर (वार्ता) जाकिर हुसैन कॉलेज और पीजीडीएवी कॉलेज, नेहरू नगर ने क्रमशः श्रीराम कॉलेज आॅफ कॉमर्स (एसआरसीसी) और शहीद भगत सिंह इवनिंग कॉलेज (एसबीएसईसी) को मात देते हुए रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट के कॉलेज ब्वॉयज कैटेगरी के फाइनल में जगह बना ली है।
ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मैचों में पीजीडीएवी कॉलेज ने शहीद भगत सिंह इवनिंग कॉलेज को 2-1 से मात दी जबकि जाकिर हुसैन कॉलेज ने श्रीराम कॉलेज आॅफ कॉमर्स को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हरा दिया।
पीजीडीएवी और एसबीएसईसी मुक़ाबले के पहले हाफ में दोनों टीमों ने खाता भी नहीं खोला था। लेकिन दूसरे हाफ में पीजीडीएवी के मारूल फाजी ने 47वें मिनट में गोल करते हुए गतिरोध तोड़ा और अपनी टीम को बढ़त दिला दी।
हालांकि एसबीएसईसी ने हार नहीं मानी और बराबरी की कोशिशें जारी रखीं जो पांच मिनट बाद सफल भी रहीं। यहां से दोनों टीमों के बीच कांटे की प्रतिस्पर्धा देखी गई। तय समय के आखिरी मिनट में प्लेयर आॅफ द मैच चुने गए करण यादव ने गेंद पर शानदार कलाबाजी दिखाई और विपक्षी टीम के गोलकीपर को छकाते हुए अपनी टीम के लिए विजयी गोल दाग दिया । इस गोल से पीजीडीएवी ने फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला जाकिर हुसैन कॉलेज के साथ होगा।
दूसरे सेमीफाइनल में एसआरसीसी ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी की और बराबरी करते हुए मैच पेनल्टी शूट आउट में ले गई। जाकिर हुसैन के लिए आदित्य रावत ने 18वें मिनट में गोल करते हुए उसे बढ़त दिला दी। ऐसा लग रहा था कि यह गोल उसे आसानी से जीत दिला देगा, लेकिन जाकिर हुसैन के डिफेंस की गलती के कारण एसआरसीसी को पुलकित सिंह चौधरी ने बराबरी पर ला दिया और मैच पेनल्टी शूटआउट में गया।
पेनल्टी शूटआउट में पुलकित ने अपनी टीम के लिए गोल करने का मौका गंवा दिया और इससे जाकिर हुसैन कॉलेज को बढ़त मिली। जाकिर हुसैन के मुकुल मोहिंद्रा ने पांचवीं पेनल्टी को गोल में बदलते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।
राज
वार्ता
More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image