Friday, Mar 29 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
खेल


स्वर्ण, ओलंपिक टिकट के लिये उतरेगी महिला हॉकी टीम

स्वर्ण, ओलंपिक टिकट के लिये उतरेगी महिला हॉकी टीम

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) स्टार स्ट्राइकर रानी को इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिये 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी सौंपी गयी है जबकि अनुभवी गोलकीपर सविता को उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया है।

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से एशियाई खेलों की शुरूआत होनी है जिसके लिये हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को अपनी सीनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा की। टीम की कप्तानी स्ट्राइकर रानी को सौंपी गयी है जिन्होंने गत वर्ष नौवें महिला एशिया कप में भारत की सफल कमान संभाली थी। अनुभवी गोलकीपर सविता को उपकप्तान बनाया गया है जबकि अन्य गोलकीपर के रूप में रजनी इतिमारपू को टीम में जगह दी गयी है।

भारतीय टीम की निगाहें एशियाड में स्वर्ण जीतने पर रहेंगी जिसकी बदौलत उन्हें 2020 के टोक्यो ओलंपिक का क्वालिफिकेशन मिल जाएगा। भारतीय टीम की रक्षापंक्ति में अनुभवी दीप ग्रेस एका, सुनीता लाकड़ा, दीपिका जबकि मिडफील्ड में नमिता टोपो, लिलिमा मिंज जैसी अनुभवी खिलाड़ी हैं।

फारवर्ड लाइन की अगुवाई कप्तान रानी करेंगे जिनके पास 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के लिये खेलने का अनुभव है। उन्हें वंदना कटारिया से मदद मिलेगी जिन्होंने स्पेन दौरे में हाल ही में अपने 200 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किये हैं। युवा लालरेमसियामी को भी उनके हालिया प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह मिली है जिनके साथ नवनीत कौर और नवजोत कौर हैं।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image