Friday, Nov 16 2018 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सांसद प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी का निधन
  • थेरेसा मे ने ब्रेक्सिट योजना के साथ आगे बढ़ने का वादा किया
  • खशोगी मामला: कनाडा प्रतिबंध पर कर रहा विचार: फ्रीलैंड
  • सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
खेल Share

इस मुकाबले में भाग्य जैसे ब्राजील के साथ नहीं था। तियागो सिल्वा का शॉट पोस्ट से टकरा गया, ब्राजील ने आत्मघाती गोल भी किया और उसके सबसे बड़े स्ट्राइकर नेमार गोल के सामने सामने बार बार चूकते रहे और बार बार पेनल्टी मांगते रहे जो उन्हें नहीं मिली। ब्राजील ने दूसरे हाफ में ख़ास तौर पर अंतिम 20 मिनट में दबदबा बनाया लेकिन उसे बराबरी नहीं मिल पायी।
ब्राजील की हार के साथ दुनिया के तीन करिश्माई स्ट्राइकरों की तिकड़ी के तीसरे सदस्य नेमार का भी विश्व कप में सफर समाप्त हो गया। अर्जेंटीना और लियोनल मैसी तथा पुर्तगाल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ही बाहर हो गए थे।
32 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचे बेल्जियम का अब सेमीफाइनल में 1998 के विजेता फ्रांस से मुकाबला होगा जिसने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में उरुग्वे को 2-0 से हराया था। बेल्जियम की जीत में उसके गोलकीपर तिबौत कोर्टियस की ख़ास तौर पर तारीफ़ करनी होगी जिन्होंने दूसरे हाफ में कई अच्छे बचाव किये।
मैन ऑफ द मैच केविन डी ब्र्यून ने मैच के बाद कहा, “हमने रणनीतिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ में हम ज्यादा अच्छा खेले। ब्राजील ने दूसरे हाफ में रणनीति बदली और हमसे बेहतर रहे लेकिन हमने भी मौके बनाये। अंतिम 15 मिनट में दोनों टीमों के धैर्य और संयम की परीक्षा थी जिसमें हम पास होकर विजेता बन गए।”
फ्रांस से सेमीफाइनल के लिए डी ब्र्यून ने कहा, “अब हमारा फ्रांस जैसी असाधारण टीम के साथ मुकाबला है लेकिन जब भी आप विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो आपको पता होता है कि आपका सामना किसी कमजोर टीम से नहीं होगा। हम सेमीफाइनल जीतने और पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए तैयार हैं।”
क्वार्टरफाइनल में ब्राजील और उरुग्वे की हार का मतलब है कि दोनों दक्षिण अमेरिकी टीमें बाहर हो गयी हैं और सेमीफाइनल में चार यूरोपियन टीमें आमने सामने होंगी और विश्व कप का ताज किसी यूरोपियन टीम के सिर पर सजेगा। इससे पहले 2006 के विश्व कप में आल यूरोपियन सेमीफाइनल लाइन उप (इटली, फ्रांस, जर्मनी, पुर्तगाल)थी।
राज
वार्ता
More News

15 Nov 2018 | 11:48 PM

 Sharesee more..
धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

15 Nov 2018 | 10:09 PM

नयी दिल्ली, 15 नवम्बर (वार्ता) आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें सत्र के लिए रिटेन किया है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह का साथ छोड़ दिया है।

 Sharesee more..
नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

15 Nov 2018 | 9:52 PM

मुजफ्फरनगर, 15 नवम्बर (वार्ता) भारत की नताशा पल्हा ने अपनी जोड़ीदार रूस की अन्ना माखोरकिना के साथ गुरूवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्लोवाकिया की नास्तजा कोलार और अमेरिका की एलेक्सांद्रा रिले को 7-6, 3-6, 10-6 से हराकर भावना स्वरूप मनोरियल महिला आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट के युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

15 Nov 2018 | 9:28 PM

मुम्बई, 15 नवंबर (वार्ता) रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में गुरुवार को दक्षिण भारतीय छात्र एथलीटों का वर्चस्व रहा।

 Sharesee more..
image