Friday, Apr 19 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
खेल


इस मुकाबले में भाग्य जैसे ब्राजील के साथ नहीं था। तियागो सिल्वा का शॉट पोस्ट से टकरा गया, ब्राजील ने आत्मघाती गोल भी किया और उसके सबसे बड़े स्ट्राइकर नेमार गोल के सामने सामने बार बार चूकते रहे और बार बार पेनल्टी मांगते रहे जो उन्हें नहीं मिली। ब्राजील ने दूसरे हाफ में ख़ास तौर पर अंतिम 20 मिनट में दबदबा बनाया लेकिन उसे बराबरी नहीं मिल पायी। बेल्जियम की जीत में उसके गोलकीपर तिबौत कोर्टियस की ख़ास तौर पर तारीफ़ करनी होगी जिन्होंने दूसरे हाफ में कई अच्छे बचाव किये।
ब्राजील की हार के साथ दुनिया के तीन करिश्माई स्ट्राइकरों की तिकड़ी के तीसरे सदस्य नेमार का भी विश्व कप में सफर समाप्त हो गया। अर्जेंटीना और लियोनल मैसी तथा पुर्तगाल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ही बाहर हो गए थे।
मैन ऑफ द मैच केविन डी ब्र्यून ने मैच के बाद कहा, “हमने रणनीतिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ में हम ज्यादा अच्छा खेले। ब्राजील ने दूसरे हाफ में रणनीति बदली और हमसे बेहतर रहे लेकिन हमने भी मौके बनाये। अंतिम 15 मिनट में दोनों टीमों के धैर्य और संयम की परीक्षा थी जिसमें हम पास होकर विजेता बन गए।”
फ्रांस से सेमीफाइनल के लिए डी ब्र्यून ने कहा, “अब हमारा फ्रांस जैसी असाधारण टीम के साथ मुकाबला है लेकिन जब भी आप विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो आपको पता होता है कि आपका सामना किसी कमजोर टीम से नहीं होगा। हम सेमीफाइनल जीतने और पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए तैयार हैं।”
क्वार्टरफाइनल में ब्राजील और उरुग्वे की हार का मतलब है कि दोनों दक्षिण अमेरिकी टीमें बाहर हो गयी हैं और सेमीफाइनल में चार यूरोपियन टीमें आमने सामने होंगी और विश्व कप का ताज किसी यूरोपियन टीम के सिर पर सजेगा। इससे पहले 2006 के विश्व कप में आल यूरोपियन सेमीफाइनल लाइन उप (इटली, फ्रांस, जर्मनी, पुर्तगाल)थी।
राज
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image