Saturday, Sep 22 2018 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

इस मुकाबले में भाग्य जैसे ब्राजील के साथ नहीं था। तियागो सिल्वा का शॉट पोस्ट से टकरा गया, ब्राजील ने आत्मघाती गोल भी किया और उसके सबसे बड़े स्ट्राइकर नेमार गोल के सामने सामने बार बार चूकते रहे और बार बार पेनल्टी मांगते रहे जो उन्हें नहीं मिली। ब्राजील ने दूसरे हाफ में ख़ास तौर पर अंतिम 20 मिनट में दबदबा बनाया लेकिन उसे बराबरी नहीं मिल पायी। बेल्जियम की जीत में उसके गोलकीपर तिबौत कोर्टियस की ख़ास तौर पर तारीफ़ करनी होगी जिन्होंने दूसरे हाफ में कई अच्छे बचाव किये।
ब्राजील की हार के साथ दुनिया के तीन करिश्माई स्ट्राइकरों की तिकड़ी के तीसरे सदस्य नेमार का भी विश्व कप में सफर समाप्त हो गया। अर्जेंटीना और लियोनल मैसी तथा पुर्तगाल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ही बाहर हो गए थे।
मैन ऑफ द मैच केविन डी ब्र्यून ने मैच के बाद कहा, “हमने रणनीतिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ में हम ज्यादा अच्छा खेले। ब्राजील ने दूसरे हाफ में रणनीति बदली और हमसे बेहतर रहे लेकिन हमने भी मौके बनाये। अंतिम 15 मिनट में दोनों टीमों के धैर्य और संयम की परीक्षा थी जिसमें हम पास होकर विजेता बन गए।”
फ्रांस से सेमीफाइनल के लिए डी ब्र्यून ने कहा, “अब हमारा फ्रांस जैसी असाधारण टीम के साथ मुकाबला है लेकिन जब भी आप विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो आपको पता होता है कि आपका सामना किसी कमजोर टीम से नहीं होगा। हम सेमीफाइनल जीतने और पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए तैयार हैं।”
क्वार्टरफाइनल में ब्राजील और उरुग्वे की हार का मतलब है कि दोनों दक्षिण अमेरिकी टीमें बाहर हो गयी हैं और सेमीफाइनल में चार यूरोपियन टीमें आमने सामने होंगी और विश्व कप का ताज किसी यूरोपियन टीम के सिर पर सजेगा। इससे पहले 2006 के विश्व कप में आल यूरोपियन सेमीफाइनल लाइन उप (इटली, फ्रांस, जर्मनी, पुर्तगाल)थी।
राज
वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image