Thursday, Sep 20 2018 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

1986 के बाद से अपना दूसरा सेमीफाइनल खेल रहे बेल्जियम का इस हार के साथ पहली बार फाइनल में जाने का सपना टूट गया। इस टूर्नामेंट में अंतिम चार में पहुंचने तक शानदार प्रदर्शन करने वाले बेल्जियम को कई मौके गंवाने का अफ़सोस जरूर रहेगा जिससे उसके हाथ से इतिहास बनाने का मौका निकल गया।
बेल्जियम ने दूसरे हाफ में अपने खेल में सुधार किया लेकिन 65वें मिनट मारौन फेलिनी का हैडर गोल के पास से निकल गया। बेल्जियम ने टूर्नामेंट में पिछले पांच मैचों में 14 बार गेंद को गोल में पहुंचाया था लेकिन सेमीफाइनल में उसके खिलाड़ियों से एक बार भी गेंद गोल में नहीं पहुंच पायी।
मैच के दूसरे हाफ के शुरू में बढ़त बनाने के बाद फ्रांस ने अपने डिफेन्स को मजबूत करते हुए बेल्जियम के एडेन हेजार्ड और केविन डी ब्र्यून के खतरे को काबू रखा। बेल्जियम के फ़ॉरवर्डों को काबू में रखना ही फ्रांस की जीत का मूलमंत्र रहा।
फ्रांस की 1998 की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान रहे और यूरो 2016 के भी कोच डीशैंप्स ने मैच के बाद कहा कि हमने मैच में मानसिक मजबूती दिखाई जो इस तरह के मुकाबले के लिए बहुत जरूरी थी। हमने अपने डिफेंस पर काफी मेहनत की हालांकि हमें अपने जवाबी हमलों में फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी लेकिन मैं अपने सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को बधाई देना चाहता हूं।
बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज अपनी टीम के एक निश्चित गोल को चूकने से बेहद निराश नजर आये। मार्टिनेज ने कहा कि दुर्भाग्य से मैच में सबसे बड़ा अंतर बनाये गए गोल का चूकना रहा। मुकाबला बेहद नजदीकी था और इसका फैसला गोल के सामने थोड़े भाग्य की कमी से हो गया।
राज
जारी वार्ता
More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image