Friday, Apr 19 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
खेल


बेल्जियम ने शुरुआत में पकड़ बनायी लेकिन फ्रांस ने अपने मौकों का इन्तजार किया।पॉल पोग्बा ने लम्बी गेंद किलियन एमबापे को दी जो तेजी से बॉक्स की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर कोर्टियस ने आगे आते हुए गेंद को अपने कब्जे में कर लिया।
मैच के 16 वें मिनट में डी ब्र्यून ने गेंद हेजार्ड को दी लेकिन उनका शॉट पोस्ट के पास से निकल गया। कुछ मिनट बाद हेजार्ड ने बाएं छोर से जोरदार ड्राइव लगाया जो राफेल वराने की पीठ से लगता हुआ पोस्ट के ऊपर से चला गया।
फ्रांस ने भी मौके बनाये। ओलिवियर गिरौड का हैडर वाइड रहा जबकि एमबापे ने बेंजामिन पवार्ड के लिए मौका बनाया लेकिन उनका नीचे शॉट गोलकीपर के पैर से टकरा गया। पहला हाफ दिलचस्प रहा लेकिन कोई गोल नहीं हुआ। उमिति ने दूसरे हाफ में इस गतिरोध को तोड़ा। बेल्जियम की बराबरी हासिल करने की उम्मीदें हर मिनट गुजरने के साथ टूटती रहीं और फ्रांस ने छह मिनट का खतरनाक इंजरी समय भी निकालकर 12 साल बाद फाइनल में जगह बना ली।
दोनों के बीच यह 74 वां मुकाबला था जिसमें फ्रांस 25वीं बार जीत गया है। बेल्जियम को इससे पहले 1986 के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ राबर्टाे मार्टिनेज़ की टीम का 23 मैचों से अपराजित रहने का क्रम टूट गया। इससे पहले उसकी आखिरी हार यूरो 2016 में वेल्स के हाथों क्वार्टरफाइनल में थी लेकिन यह हार बेल्जियम के लिए ज्यादा दिल तोड़ने वाली रही।
राज
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image