Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
खेल


विराट आमतौर पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं, लेकिन नंबर चार पर स्थिति स्थिर नहीं दिखती है। संभव है कि वह आगामी सीरीज़ में लोकेश राहुल को नंबर तीन पर मौका दें। इससे पहले ट्वंटी 20 सीरीज़ के पहले मैच में भी राहुल को तीसरे नंबर पर मौका दिया गया था जब उन्होंने नाबाद 101 रन की धुआंधार पारी खेली जबकि विराट खुद चौथे नंबर पर उतरे थे। कप्तान हालांकि अपने चौथे स्थान पर भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने इस पायदान पर नाबाद 20, 47 और 43 रन की पारियां खेलीं।
ओपनिंग क्रम में रोहित शर्मा और शिखर धवन की विशेषज्ञ जोड़ी लगभग स्थिर है। दूसरी ओर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी भी अपने छठे स्थान पर हमेशा उपयोगी साबित होते हैं, जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी निचले क्रम पर अहम खिलाड़ी हैं जिनसे विराट सबसे अधिक प्रभावित दिखते हैं।
ट्वंटी 20 सीरीज़ में ओपनर रोहित की ब्रिस्टल में नाबाद 100 रन की पारी लाजवाब थी लेकिन उनके जोड़ीदार शिखर धवन फिलहाल फार्म में नहीं दिख रहे हैं जिन्होंने तीन मैचों में 5,10,4 रन की पारियां खेलीं। उम्मीद की जा सकती है कि अनुभवी बल्लेबाज़ वनडे सीरीज़ में उम्मीद के मुताबिक खेलेंगे।
गेंदबाज़ों को देखें तो मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण वनडे सीरीज़ से भी बाहर हैं जिनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गयी है। निचले क्रम पर उपयोगी पारी खेलने के साथ गेंदबाज़ी में भी पांड्या से उम्मीद रहेगी जिन्होंने निर्णायक ट्वंटी 20 में 38 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिये थे।
प्रीति
जारी वार्ता
image