Friday, Mar 29 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
खेल


पांड्या अच्छी फार्म में हैं तो अन्य मध्यम तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल भी पिछले मैच में दो विकेट लेकर उपयोगी रहे थे। इसके अलावा गेंदबाज़ों में स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र की जोड़ी से इंग्लिश बल्लेबाज़ों को उलझाने और विकेट निकालने की सबसे अधिक जिम्मेदारी रहेगी।
अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव टीम की अन्य आक्रामक गेंदबाज़ी जोड़ी है। दूसरी ओर अच्छे लाइनअप के अलावा भारतीय टीम को इस बार इंग्लैंड में मौसम की परिस्थितियों का भी मेजबान टीम की तुलना में अधिक फायदा मिल सकता है जहां इस बार सामान्य से अधिक गर्मी होने के कारण पिचें हरी नहीं बल्कि अधिक सूखी हैं और गर्म देश से आने वाली मेहमान टीम को फायदा पहुंचा सकती हैं।
भारतीय टीम के पास इस बार इंग्लैंड से वनडे सीरीज़ जीतकर अपना परफेक्ट-10 का रिकार्ड बनाने का भी मौका है। भारत ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में तीन मैचों की सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद लगातार नौ द्विपक्षीय सीरीज़ जीती हैं और इंग्लैंड में सीरीज़ जीत के साथ वह लगातार 10 द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ जीतने का शानदार रिकार्ड अपने नाम कर लेगा। भारत ने आखिरी बार जब 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 3-1 से जीती थी।
इंग्लैंड ने हाल ही में आस्ट्रेलिया से पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में पहली बार 5-0 से क्लीन स्वीप की थी और उसकी कोशिश भारत के खिलाफ भी इसी लय को कायम रखने की होगी। हालांकि ट्वंटी 20 सीरीज़ गंवाने से उसका हौंसला पस्त हुआ है जिसका भारत को फायदा मिल सकता है।
इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन अच्छे बल्लेबाज़ हैं तो दूसरे ट्वंटी 20 में नाबाद 58 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहे एलेक्स हेल्स, ओपनिंग बल्लेबाज़ जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तथा जोस बटलर के अलावा गेंदबाज़ों में आदिल राशिद, डेविड विली, लियाम प्लेंकेट और अनुभवी मोइन अली अहम होंगे।
प्रीति
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image